Friday, October 7, 2022

Royal Enfield Bullet 350 : रेट्रो लुक और मार्डन फीचर्स के साथ आ रही है युवाओं की खास सवारी, इस साल हो सकती है लॉन्च

रॉयल एनफील्ड नई बुलेट 350 की टेस्टिंग कर रही है, और इसे कई बार भारतीय सड़कों पर देखा जा चुका है। फिलहाल, इस बाइक का एक ओर स्पाई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें नई बुलेट की कई जानकारी सामने आई हैं।

Royal Enfield Bullet 350 : चेन्नई की प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड वर्तमान में कई नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है। न सिर्फ कंपनी नए मॉडल बल्कि मौजूदा लाइनअप को भी अपडेट करेगी। पिछले साल, आरई ने बिल्कुल-नई क्लासिक 350 लॉन्च की और इस साल अब देश में नई बुलेट 350 लॉन्च करने की तैयारी में है। रॉयल एनफील्ड नई बुलेट 350 की टेस्टिंग कर रही है, और इसे कई बार भारतीय सड़कों पर देखा जा चुका है। फिलहाल, इस बाइक का एक ओर स्पाई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें नई बुलेट की कई जानकारी सामने आई हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, नई बुलेट पर पूरा अपडेट

यह भी पढ़ें :- Maruti Grand Vitara दो वैरिएंट में होगी लॉन्च, मिलेगा 25kmpl का माइलेज, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल

Bullet 350

मार्डन स्टाइल लेकिन रेट्रो लुक

बुलेट 350 के वीडियो को बुलेट गुरु नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो में, व्लॉगर ने उन सभी विषयो पर बात की है, जो नई बुलेट में हमें देखने को मिलेंगे। कई लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड सिर्फ एक मोटरसाइकिल नहीं बल्कि एक भावना है। आगामी रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 नए जे-सीरीज प्लेटफॉर्म पर आधारित है, हालांकि, इसका डिजाइन समान रहता है, और इसमें अभी भी रेट्रो फील दिया गया है।

मोटरसाइकिल का हेडलैंप डिजाइन अभी भी गोल है और इसके बगल में पायलट लैंप है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया गया है, और टेल लैंप वैसा ही है जैसा हमने Meteor 350 मोटरसाइकिल पर देखा है। प्लेटफॉर्म के अलावा इंजन में भी अपडेट देखने को मिला है। पुराने यूसीई इंजन को फेज आउट कर दिया गया है, और इसमें नया इंजन मिलेगा जो हमने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और Meteor 350 मोटरसाइकिल पर देखा था।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon Electric Car के मालिक ने बताई बैटरी की कोस्ट, इतने किमी चलाने के बाद 7 लाख में होगी रिप्लेस

Bullet 350 ( Image Credit – Bullet Guru )

बेहतर हैंडलिंग के साथ नया इंजन

नई बुलेट में 349-सीसी का सिंगल सिलेंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन होगा जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि, ऐसी भी खबरें हैं कि Royal Enfield Bullet के इंजन को थोड़ा अलग कर सकती है, नया इंजन पहले की तुलना में बहुत बड़ा बदलाव लेकर आएगा। जो ज्यादा रिफांइड होगा। वहीं नए प्लेटफॉर्म के चलते मोटरसाइकिल की हैंडलिंग और राइडिंग कैरेक्टर पहले के मुकबाले बेहतर होंगी।

रॉयल एनफील्ड भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए बुलेट 350 और कई अन्य मोटरसाइकिलों की टेस्टिंग कर रही है, लॉन्च पर बात करें तो रॉयल एनफील्ड द्वारा इस मोटरसाइकिल को 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लॉन्च करने की उम्मीद है। यह बाइक वर्तमान में 1.48 लाख रुपये से 1.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच की कीमत पर सेल की जाती है। वहीं नई बाइक की शुरुआती कीमत 1.7 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद हैं। अफवाहों पर विश्वास करें तो आगामी हंटर 350 रॉयल एनफील्ड के लाइन-अप में सबसे किफायती मॉडल होगा, जो लगभग 1.5 लाख रुपये की कीमत पर अपडेटेड बुलेट के नीचे स्लॅट किया जाएगा।

Bullet 350 ( Image Credit – Bullet Guru )

मार्डन फीचर्स

डिजाइन के मामले में मोटरसाइकिल में कोई खास बदलाव नहीं है, इस पर Royal Enfield ब्रांडिंग के साथ टैंक के लिए टियर ड्रॉप शेप डिज़ाइन मिलता है। वहीं मूल रॉयल एनफील्ड बुलेट की तरह, आने वाली पीढ़ी को टैंक पर पिनस्ट्रिपिंग मिलने की उम्मीद है। इस मोटरसाइकिल की सीट एक वाइड सिंगल यूनिट होगी। वहीं सवार को आरामदायक सवारी की स्थिति प्रदान करने के लिए फुट पेग्स को सेट किया गया है। इसके साथ ही अपकमिंग Bullet पर स्विच गियर्स को भी अपडेट किए जाने की उम्मीद है। इसमें हेडलैंप और सेल्फ स्टार्ट के लिए रोटरी स्विच मिलेगा जो हमने पहले Meteor 350 पर देखा था, और इसे सिंगल चैनल ABS के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Toyota Land Cruiser Lc300 पहली बार सड़कों पर फर्राटे भरती आई नजर, लग्जरी कारों को कर देगी फेल!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments