Sunday, December 4, 2022

Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

Royal Enfield जल्द ही कुछ नए मॉडल पेश करते हुए अपने मौजूदा 650cc पोर्टफोलियो में विस्तार कर सकती है। भारत में इस बाइक की लांचिंग कब होगी इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है, लेकिन अफवाहों की मानें तो कंपनी इसकी महज 25 यूनिट ही देश में सेल करेगी।

Royal Enfield Continental GT 650: रॉयल एनफील्ड भारत के साथ-साथ वैश्विक बाजारों में भी अपने लाइनअप का विस्तार कर रही है। कंपनी ने हाल ही में नई हंटर 350 (Hunter 350) लॉन्च किया है, जो आज देश की आरई के शोरूम से दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। दिलचस्प बात यह है कि एक नई आरई कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ( RE Continental GT 650) को बाइकिंग फेयरिंग के साथ हाल ही में टेस्टिंग पर देखा गया है।

स्पॉटेड मॉडल में ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर के लिए रिमोट एडजस्टर्स हैं, जो काफी दिलचस्प है, और इससे यह भी पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड आरई कॉन्टिनेंटल जीटी कप (Continental GT Cup) में इस्तेमाल होने वाली अपनी रेस बाइक GT-R650 का रोड गोइंग वर्जन पेश कर सकती है।

Royal Enfield Fairing Bike
Royal Enfield Fairing Bike
Tata Punch Ownership Review

स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई मोटरसाइकिल में फेयरिंग के पूरे सेट के लिए माउंटिंग पॉइंट्स के साथ एक छोटा फ्रंट फेयरिंग है। बाजार में सेल होने वाली आरई कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को आफ्टरमार्केट मॉडिफाई किया जाता है। कुछ ग्राहकों ने इस बाइक में फुल फेयरिंग किट जोड़ी है। तो ऐसे में यह उम्मीद की जाती है कि रॉयल एनफील्ड पूरी तरह से फेयरिंग किट को फैक्ट्री फिटेड विकल्प या एक्सेसरी के रूप में पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N की डिलीवरी के 10 दिन बाद ही वाहन मालिक हुए परेशान, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

जिस बाइक को टेस्टिंग पर देखा गया है, फ्रंट फेयरिंग के कारण रेगुलर मॉडल में मिलने वाले पारंपरिक मिरर की जगह बार एंड मिरर मिलते हैं। वहीं साइड व्यू मिरर्स आरई के विशाल एक्सेसरीज कैटलॉग में पाई जाने वाली यूनिट से लिए गए हैं। स्पॉटेड मॉडल में डक्स डीलक्स पेंट स्कीम है, और यह स्टैंडर्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (RE Continental GT 650) के समान दिखाई देती है।

यह भी पढ़ें : Maruti ने लॉन्च की एक नई CNG कार, 33km माइलेज के साथ 6 लाख से भी कम है कीमत

Royal Enfield Fully Fairing Bike Spied
Royal Enfield Fully Fairing Bike Spied

हाल ही में एक कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को भी एलॉय व्हील के साथ टेस्टिंग पर देखा गया था, जिससे यह कहना आसान होगा कि आरई जल्द ही कुछ नए मॉडल पेश करते हुए अपने मौजूदा 650cc पोर्टफोलियो में विस्तार कर सकती है। भारत में इस बाइक की लांचिंग कब होगी इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है, लेकिन अफवाहों की मानें तो कंपनी इसकी महज 25 यूनिट ही देश में सेल करेगी।

यह भी पढ़ें :- Tata Tiago Launched: लॉन्च हुई देश की सबसे सस्ती Electric कार,कीमत महज 8.49 लाख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments