Sunday, December 4, 2022

Royal Enfield 650cc मोटरसाइकिल पहली बार आई टेस्टिंग पर नजर, हाईटेक डिजाइन और फीचर्स से देगी सबको मात

Royal Enfield भारतीय और वैश्विक बाजारों के लिए 650cc मोटरसाइकिलों की एक नई रेंज पर काम कर रही है, और कंपनी की नई 650cc Scrambler मोटरसाइकिल को पहली बार देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Royal Enfield 650cc Scrambler Spied : रॉयल एनफील्ड काफी तेजी से लाइनअप में नए मॉडल्स को लॉन्च कर रही है, हाल ही में कंपनी ने Hunter 350 को लॉन्च किया है, जो आज आरई की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है। वहीं अब 650cc सेगमेंट की एक ओर बाइक ने टेस्टिंग पर नजर आकर हलचल पैदा कर दी है।

Royal Enfield भारतीय और वैश्विक बाजारों के लिए 650cc मोटरसाइकिलों की एक नई रेंज पर काम कर रही है, और कंपनी की नई 650cc Scrambler मोटरसाइकिल को पहली बार देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि, इस स्क्रैम्बलर को पहले कई बार विदेशी धरती पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Royal Enfield 650cc Scrambler
Royal Enfield 650cc Scrambler (Pic Credit- MCN)
Tata Punch Ownership Review

648cc पैरेलल-ट्विन इंजन वाली Royal Enfield Scrambler को हाल ही में यूके में भी टेस्टिंग पर देखा गया लेकिन भारत में जो मॉडल अब सामने आया है, उसमें पिछली बार से कुछ अलग डिजाइन दिखाई दे रहा है। इस मोटरसाइकिल को एक पारंपरिक, उल्टा त्रिकोण आकार का साइड पैनल मिलता है, जो RE Interceptor 650 के समान दिखता है, वहीं पिछले मॉडल में साइड पैनल पर एक बड़ा अंडाकार टाइप का भाग देखा गया था।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

हवा से बचाव के लिए इसमें सामने एक छोटा फ्लाईस्क्रीन है, जो पहले टेस्टिंग के दौरान देखी गई बाइक से गायब था। माना जा रहा है, कि इस फ्लाईस्क्रीन को एक्सेसरी के तौर पर पेश किया जा सकता है। इस अपकमिंग 650cc मोटरसाइकिल में 2-इन-1 एग्जॉस्ट सिस्टम दिया जाएगा। जो आरई के 650 लाइन-अप के लिए सबसे पहले होगा।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Royal Enfield 650cc Scrambler
Royal Enfield 650cc Scrambler

इतना ही आरई स्क्रैम्बलर 650cc ऑफ-रोडर में वायर-स्पोक एलॉय व्हील मिलेंगे। जिसमें फ्रंट व्हील पीछे से बड़ा दिखाई देता है, और यह स्टैंडर्ड के तौर पर अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क के साथ आएगा। फिलहाल, बाइक की लांंचिंग पर कोई अपडेट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है, कि कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है, तो जाहिर कि लां​चिंग अगले साल के मिड में संभव हो।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 7 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments