Friday, October 7, 2022

Porsche Cayenne Turbo GT : महज 3.3 सेकेंड में 100kmph की स्पीड, कीमत इतनी की आ जाएंगी कई Nexon कार

Porsche Cayenne Turbo GT को पावर देने के लिए 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन का उपयोग किया गया है,जो 632 bhp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, और यह 300kmph की टॉप स्पीड के साथ आता है।

Porsche Cayenne Turbo GT Launched : लग्जरी कार मेकर कंपनी पोर्श ने भारत में नई Cayenne Turbo GT को लॉन्च कर दिया है, इस कार की कीमत 2.57 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। ध्यान दें, ​कि पोर्श ने Cayenne Turbo GT को जून 2021 में विश्व स्तर पर पेश किया था। Cayenne देश में एक्सक्लूसिव तौर पर फोर-सीटर कूपे के रूप में उपलब्ध है, और लोकप्रिय परफॉर्मेंस एसयूवी लेम्बोर्गिनी उरुस को टक्कर देती है। बता दें, Cayenne Turbo GT अब तक बनाई जाने वाली सबसे फास्ट केयेन है।

यह भी पढ़ें :- Modified Royal Enfield : टशन पड़ी भारी! अब करनी पड़ेगी जेल की सवारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

Porsche Cayenne Turbo GT Launched
Porsche Cayenne Turbo GT Launched

जबरदस्त पावर के साथ 300kmph की टॉप स्पीड

इस फास्ट एसयूवी को पावर देने के लिए 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन का उपयोग किया गया है,जो 632 bhp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, और यह 300kmph की टॉप स्पीड के साथ आता है। वहीं यह एसयूवी महज 3.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में केयेन टर्बो जीटी 600hp की पावर के साथ Audi RSQ8 की तुलना में 40hp अधिक पावरफुल है, लेकिन 650hp लेम्बोर्गिनी उरुस से 10hp कम है।

यह भी पढ़ें :- Electric Hero Splendor : आ गई है हीरो स्प्लेंडर की तरह दिखने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 140km की रेंज के साथ बस इतनी है कीमत

Porsche Cayenne Turbo GT Launched
Porsche Cayenne Turbo GT Launched

डिजाइन पर अपडेट

कार में इंजन के अलावा चेसिस और सस्पेंशन सेटअप के लिए भी कई अपडेट दिए गए हैं। केयेन टर्बो की तुलना में इसकी ऊंचाई 17 मिमी कम हो गई है, इसके अलावा पावर स्टीयरिंग प्लस अपग्रेड पैकेज के हिस्से के रूप में रियर एक्सल स्टीयरिंग को विशिष्ट मैपिंग के साथ बदल दिया गया है। कार के विजुअल अपग्रेड में लिप स्पॉइलर के साथ रिवाइज्ड बंपर, बड़ा साइड एयर इंटेक, कार्बन रूफ, ब्लैक व्हील आर्च फ्लेयर्स, नए जीटी डिजाइन व्हील्स और रियर स्पॉयलर पर कार्बन सिप शामिल हैं। इसके साथ ही एक एक्सटरनल रियर डिफ्लेक्टर लिप है, जो केयेन टर्बो कूप पर इस्तेमाल किए गए से 25 मिमी चौड़ा है और पूरी गति से 40 किलोग्राम तक डाउनफोर्स को बढ़ाने में सक्षम है।

Porsche Cayenne Turbo GT Launched
Porsche Cayenne Turbo GT Launched

नोट: Porsche Cayenne turbo gt भारत में लेम्बोर्गिनी उरुस और ऑडी आरएसक्यू 8 को टक्कर देगी। जिसमें Lamborghini Urus की कीमत 3.10 करोड़ रुपये और Audi RSQ8 की कीमत 2.16 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 15 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments