Sunday, December 4, 2022

इंतजार खत्म! आ गई है 4 लाख वाली इलेक्ट्रिक कार,200km की रेंज के साथ 16 नवंबर को होगी लॉन्च

PMV EAS-E को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इन वाहनों की ड्राइविंग रेंज एक बार चार्ज करने पर 120 किमी से 200 किमी तक होगी। हालांकि, ड्राइविंग रेंज ग्राहक द्वारा चुने गए वैरिएंट पर निर्भर करेगी।

Electric Car at 4 Lakh : इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में मुंबई स्थित पीएमवी इलेक्ट्रिक ने भी एंट्री करने की घोषणा कर दी है, PMV Electric ने घोषणा की है कि वह 16 नवंबर को एक माइक्रो-इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेंगे। जिसे ईएएस-ई (EAS-E) नाम दिया गया है, और कंपनी का दावा है, कि इस मिनी इलेक्ट्रिक कार को लोग एक रोजमर्रा की कार के रूप में इस्तेमाल करें।

इस कार की लॉन्च के साथ पीएमवी इलेक्ट्रिक पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (पीएमवी) एक बिल्कुल नया सेगमेंट बनाना चाहती है, और इस दिशा में ईएएस-ई पीएमवी इलेक्ट्रिक कंपनी का पहला वाहन है, जिसकी कीमत 4 से 5 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है।

 PMV EAS-E Micro Car
PMV EAS-E Micro Car
Keeway Vieste 300 Scooter

PMV EaS-E को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इन वाहनों की ड्राइविंग रेंज एक बार चार्ज करने पर 120 किमी से 200 किमी तक होगी। हालांकि, ड्राइविंग रेंज ग्राहक द्वारा चुने गए वैरिएंट पर निर्भर करेगी। पीएमवी का दावा है कि वाहन की बैटरी महज 4 घंटे में चार्ज हो जाएगी और कार निर्माता इन वाहनों के साथ 3 kW का AC चार्जर भी देगी।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 2,915 मिमी, चौड़ाई 1,157 मिमी और ऊंचाई 1,600 मिमी होगी। इसका व्हीलबेस 2,087 मिमी होगा, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी और कर्ब वेट करीब 550 किलोग्राम होगा। कुल मिलाकर यह कार बहुत कॉम्पैक्ट है, और शहरों के भीतर यात्रा करने के लिए बहुत मददगार होगी। वहीं इसके कॉम्पैक्ट डायमेंशन के कारण इसे पार्क करना भी आसान होगा।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

 PMV EAS-E Micro Car
PMV EAS-E Micro Car

फीचर्स की बात करें तो पीएमवी इलेक्ट्रिक का कहना है कि ईएएस-ई (EAS-E) में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट आदि मिलेंगे। ईवी निर्माता पीएमवी का कहना है कि इन स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोटोटाइप मॉडल तैयार है, और कंपनी जल्द ही इन वाहनों का प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है।

वाहनों की लॉन्च की घोषणा पर बोलते हुए पीएमवी इलेक्ट्रिक के फाउंडर श्री कल्पित पटेल ने कहा कि, “हम आधिकारिक तौर पर अपने वाहन का अनावरण करते हुए रोमांचित हैं। यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा क्योंकि हमने एक भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित एक विश्व स्तरीय उत्पाद बनाया है। हम अपने नए वाहन को देश में लॉन्च करने के लिए उत्सुक है,जिसे पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (पीएमवी) कहा जाता है, इन वाहन को रोजमर्रा के उपयोग के लिए बनाया गया है।”

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments