Monday, March 4, 2024

Ola ग्राहकों को कंपनी वापस करेगी चार्जर के पैसे, जानें पूरा मामला

Ministry of Heavy Industries ने यह भी कहा कि अगर ओला इलेक्ट्रिक अलग से चार्जर बेचने पर अड़ी रही तो कंपनी को दी जाने वाली सब्सिडी में कटौती की जाएगी। कंपनी के पास अनुपालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

Ola Electric Scooter Owners Update : यदि आपने एक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा है, और एक चार्जर के लिए 9,000 रुपये से 19,000 रुपये के बीच खर्च किया है, तो संभावना है कि आपको अपना पैसा वापस मिल जाएगा। दरअसल, ओला ने हाल ही में संकेत दिया है, कि वह ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर मालिकों द्वारा चार्जर के लिए 9,000 रुपये से 19,000 रुपये खर्च करने वाले खरीदारों को रिफंड करेगी।

ध्यान दें, कि Ministry of Heavy Industries के कहने के बाद कंपनी ने ऐसा करने का फैसला किया है कि ओला इलेक्ट्रिक को शेष सब्सिडी तभी मिलेगी जब वह खरीदारों को चार्जर की लागत वापस कर देगी।

Ola S1 Electric Scooter
Ola Electric Scooter
Volvo XC40 Recharge

बता दें, कि कंपनी ने चार्जर को एड-ऑन सेवा के रूप में पेश करते हुए बेचा था, क्योंकि इसकी लागत इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में शामिल नहीं थी। वहीं स्मार्ट फास्ट चार्जर के लिए ग्राहकों से 9,000 रुपये से लेकर 19,000 रुपये तक वसूले जा रहे थे।

यह भी पढ़ें : इस 7-सीटर कार को Kia ने किया भारत में बंद, क्या लाएगी कंपनी नया मॉडल?

लेकिन FAME II योजना के अनुसार, कंपनी को और अधिक सब्सिडी प्राप्त होती अगर उन्होंने अलग से चार्जर नहीं बेचा होता। सरकार ने ओला इलेक्ट्रिक के साथ आपत्ति जताई और उन खरीदारों को मुआवजा देने के लिए कहा जिन्होंने अलग से चार्जर खरीदे थे। वहीं, अब एक अनुमान के मुताबिक अगर ओला इलेक्ट्रिक ने स्कूटर की कीमत में चार्जर की कीमत शामिल की होती तो कंपनी को 50 से 100 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ते।

Ola Electric Scooter
Ola Electric Scooter

यह भी पढ़ें : आ गई भारत की सबसे सस्ती कार, 8 लाख से भी कम कीमत और रेंज जबरदस्त

खैर, Ministry of Heavy Industries ने यह भी कहा कि अगर ओला इलेक्ट्रिक अलग से चार्जर बेचने पर अड़ी रही तो कंपनी को दी जाने वाली सब्सिडी में कटौती की जाएगी। कंपनी के पास अनुपालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। इसलिए अब ओला ग्राहकों को चार्जर के पैसे वापस दिए जाएंगे। क्योंकि, Ministry of Heavy Industries के एक अधिकारी के साथ हुई बैठक में कंपनी खरीदारों का पैसा लौटाने पर राजी हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments