Thursday, October 6, 2022

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

Ola S1 Electric Scooter में तीन राइडिंग मोड़ Eco, Sports और Normal मिलते हैं, जिनमें स्पोर्ट मोड की रेंज 90km तक आंकी गई है। टॉप स्पीड की बात करें तो इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95kmph है।

Ola Electric Scooter : ओला इलेक्ट्रिक नेे 15 अगस्त को अपने किफायती S1 स्कूटर को लॉन्च किया, जिसकी परचेस विंडो (Purchase Window) 1 सितंबर से ओपन हुई। अब जो लोग इस स्कूटर (Ola S1) को रिजर्व कर चुके हैं, उनके लिए खुशखबरी है, दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक 7 सितंबर से Ola S1 स्कूटर की डिलीवरी शुरू करेगी। बता दें, Ola S1 को देश में 99,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था, और ये कीमतें इंट्रोडक्टरी हैं, यानी इनमें भविष्य में बदलाव संभव है।

यह भी पढ़ें :- ये हैं Maruti की 36km तक का माइलेज देने वाली CNG कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

Ola S1 Electric Scooter
Ola S1 Electric Scooter

Ola Electric Scooter बुकिंग

कंपनी का दावा है, कि वह भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की 70,000 से ज्यादा डिलीवरी कर चुकी है, और ओला S1 को अब तक 10,000 बुकिंग मिल चुकी हैं। ओला ने ईवी सेगमेंट में पैर जमाने की बड़ी तैयारी की है, और इस साल 15 अगस्त को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का टीजर भी पेश किया। जिसके लुक्स को देखकर यह काफी प्रीमियम लग रही है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

इतना ही नहीं ओला इलेक्ट्रिक भविष्य में Gigafactory बनाने की भी योजना बना रही है, और कंपनी ने फास्ट चार्जिंग के लिए Storedot नामक कंपनी से करार किया है, जो बैटरी को 5 मिनट में 100 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है। ओला इलेक्ट्रिक S1 में 3Kwh की बैटरी मिलती है, और यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 128km तक की रेंज देता है।

Ola S1 Electric Scooter Launched
Ola S1 Electric Scooter

Ola S1और S1 Pro रेंज

Ola S1 में तीन राइडिंग मोड़ Eco, Sports और Normal मिलते हैं, जिनमें स्पोर्ट मोड की रेंज 90km तक आंकी गई है। टॉप स्पीड की बात करें तो इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95kmph तक है। ओला के दूसरे स्कूटर Ola S1 Pro में 4Kwh का बैटरी पैक मिलता है, जिसके चलते इसकी रेंज 170km है। वहीं S1 Pro की टॉप स्पीड 116km है। चार्जिंग पर बात करें तो ओला S1 को चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है, और Ola S1 Pro को फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है।

Ola S1और S1 Pro के डिजाइन में कोई खास अंतर नहीं है, आपको सिर्फ S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में इसकी बैजिंग और 5 कलर विकल्प मिलते हैं। इसके अलावा ओला S1 Pro में मिलने वला हाईपर मोड (Hyper Mode) भी S1 पर नहीं मिलता है। देखना होगा कि ओला एस1 प्रो में आई लोगों की शिकायतों के बाद कंपनी नए स्कूटर की बिल्ड क्वालिटी पर कितना फोकस करती है।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 9 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments