Tuesday, September 27, 2022

Best Range Electric Scooter : ऑफिस जाने के लिए कौन-सा इलेक्ट्रिक स्कूटर रहेगा बेस्ट, मिनटों में लगाएं पता

हम लेकर आए हैं, देश में 2 सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Ola S1 Pro और Ather 450X) पर पूरी डिटेल। ताकि आप अपनी पसंद का Electric Scooter कीमत और रेंज के आधार पर आसानी से चुन सके।

Ola S1 Pro Vs Ather 450X: ईवी के बढ़ते दौर में दोपहिया वाहन खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं, एक के बाद एक लगातार वाहन निर्माता कंपनी इस दिशा में आगे बढ़कर अपने वाहनों को लॉन्च कर रही है। हाल ही में एथर एनर्जी ने अपने लोकप्रिय स्कूटर Ather 450x का नया मॉडल लॉन्च किया है। अगर हम ब्रिकी पर गौर करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में Okinawa अभी भी नंबर 1 स्थान पर है, जिसके बाद हीरो इलेक्ट्रिक और ओला इलेक्ट्रिक मौजूद है।

अगर आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो मार्केट में इतने सारे विकल्प को देखकर आप असमंजस में पड़ सकते हैं। आपकी इसी समस्या का हल निकालने के लिए हम लेकर आए हैं, देश में 2 सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (ola S1 Pro और Ather450X) पर पूरी डिटेल। ताकि आप अपनी पसंद का स्कूटर कीमत और रेंज के आधार पर आसानी से चुन सके।

यह भी पढ़ें :- Hottest Hyundai Creta : एक बार देख ली ये क्रेटा तो भूल जाओग सब!

Ola S1 Pro Vs Ather 450X
Ola S1 Pro Vs Ather 450X

Ather 450X Third Gen Model

Ather 450X के नए जेनरेशन मॉडल को अब 3.9KWh बैटरी मिलती है, जो पहले मॉडल में 2.9Kwh की मिलती थी। हालांकि, कंपनी ने मोटर को अपडेट नहीं किया है, तो यह अभी भी 6KW की मोटर है, और 26nm टॉर्क आउटपुट देती है। नए जेनरेशन स्कूटर के साथ एथर की सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज 85 से 105km तक हो गई है। इसके साथ ही बैटरी को 4 घंटे 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। सीधे शब्दों में कहें तो इस स्कूटर की बैटरी को 10 मिनट में 15km तक चार्ज किया जा सकता है।

वहीं यह स्कूटर महज 3.3 सेकेंड में 40किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको शहर के हिसाब से अलग अलग सब्सिडी मिलती है, तो इसके लिए कीमतें भी प्रत्येक शहर में अलग अलग हैं। Ather 450X की कीमत 1.17 से लेकर 1.39 लाख रुपये तय की गई है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Ather 450X
Ather 450X

Ola S1 Pro Electric Scooter

ओला बाजार में लॉन्च के समय जितना ज्यादा चर्चा में रहा बाद में भी इस स्कूटर को इतनी ही लोकप्रियता हासिल हई है। कंपनी ने लॉन्च के समय ओला को दो वैरिएंट में लॉन्च किया था, लेकिन ह अब सिर्फ एक Ola S1 Pro वैरिएंट में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। ओला एस1 प्रो में आपको 3.97KWh की बैटरी मिलती है, और यह 8.5KW की पीक पावर व 58nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115kmph पर आंकी गई है, और यह सिंगल चार्ज में 181 किमी तक की रेंज देता है। चार्जिंग की बात करें तो आप ओला स्कूटर को सिर्फ 18 मिनट में 75km तक के लिए चार्ज कर सकते हैं, और इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है।

Ola S1 pro  Electric Scooter
Ola S1 pro Electric Scooter

हमारी राय : अगर आप एक ईवी के मालिक बनने के इच्छुक हैं, तो सबसे पहले आपको यह निर्णय लेना होगा। कि आपकी प्राथमिकता क्या है, यदि आप रेंज के साथ समझौता नहीं करना चाहते हैं, तो आपको Ola S1 Pro खरीदना चाहिए। वहीं अगर आप स्कूटर की बॉडी क्वालिटी और आजकल आ रही आग की घटनाओं के डर से निजात पाना चाहते हैं, तो यकिनन आप Ather 450X के साथ जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments