Sunday, December 4, 2022

धनतेरस पर Ola लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 80,000 रुपये से कम होगी कीमत!

नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर छोटी क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी के साथ आएगा। वर्तमान में Ola S1 और Ola S1 Pro 2.98Kwh और 3.97Kwh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है। दिलचस्प बात यह हैे, कि कंपनी ने पुष्टि की है कि नए ई-स्कूटर की कीमत 80,000 रुपये से कम होगी।

Ola New Electrc Scooter : ओला इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में तेजी से अपने लाइनअप को विस्तार कर रही है। कंपनी पहले से ही दो स्कूटर (Ola S1 & Ola S1 Pro) को सेल करती है, और अब 22 अक्टूबर 2022 को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि नए स्कूटर का आधिकारिक नाम अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है, कि नया मॉडल ओला एस 1 लाइट (Ola S1 Lite) के रूप में पेश किया जा सकता है।

दिलचस्प बात यह हैे, कि कंपनी ने पुष्टि की है कि नए ई-स्कूटर की कीमत 80,000 रुपये से कम होगी। जिसका मतलब साफ है, कि ओला अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे किफायती वेरिएंट लॉन्च करेगी। बावजूद इसके नया मॉडल मौजूदा मॉडल S1 Pro & S1 की तरह सभी फीचर्स से लैस होगा।

Ola Electric Scooter Moveos 3
Ola Electric Scooter Moveos 3
Hero Electric Scooter Subsidy Details

बैटरी और रेंज पर अपडेट

नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर छोटी क्षमता की लिथियम आयन बैटरी के साथ आएगा। वर्तमान में Ola S1 और Ola S1 Pro 2.98Kwh और 3.97Kwh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है। जो क्रमशः 121km और 181km की रेंज देता है। अपकमिंग ई.स्कूटर में एक हाइपरड्राइव मोटर भी शामिल होगी। जो 8.5Kw की पावर देता है।

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

मौजूदा ओला एस1 (Ola S1) की तुलना में नए स्कूटर का वजन 4kg ज्यादा होगा और इसे चार्ज होने में करीब 6 घंटे का समय लगेगा। फीचर्स की बात करे तो नए स्कूटर में मूवओएस 2 (MoveOS 2) पर मिलने वाला 7 इंच का कलर टीएफटी टचस्क्रीन सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑन.बोर्ड नेविगेशन, रिवर्स मोड, म्यूजिक प्लेबैक, साइड स्टैंड अलर्ट, हाइपर मोड और क्रूज़ कंट्रोल दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

Ola S1 Electric Scooter
Ola Electric Scooter

Ola S1 और S1 Pro के समान आगामी Ola S1 Lite में सिंगल फोर्क फ्रंट और एक मोनोशॉक रियर सस्पेंशन का उपयोग किया जाएगा। इसमें ब्रेकिंग के लिए क्रमशः 220 मिमी डिस्क और 180 मिमी डिस्क ब्रेक शामिल होगा। वहीं नए स्कूटर के डिजाइन में कोई बदलाव किए जाने की संभावना नहीं है।

मौजूदा मॉडल की तरह ही नए किफायती वैरिएंट में समान फ्यूचरिस्टिक हेडलैंप,वाइड सीट के साथ सीट स्टोरेज एरिया और एलईडी टेललैंप ऑफर पर होंगे। खैर, यहां जो भी जानकारी दी गई है, उसकी कंपनी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है, सटीक जानकारी के लिए हमें 22 अक्टूबर तक इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें :- Airbag Rule : 1 अक्टूबर से नहीं लागू होगा कारों में 6 एयरबैग देने का नियम, 1 साल के लिए टली बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 8 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments