Tuesday, September 27, 2022

Ola Electric Scooter का सस्ता वैरिएंट लॉन्च, 1 लाख से कम कीमत और रेंज भी जबरदस्त

Ola S1 Electric Scooter के लिए बुकिंग शुरू हो गई है और कोई भी व्यक्ति 31 अगस्त से पहले 499 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करके स्कूटर रिजर्व कर सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है, कि कंपनी के मुताबिक शुरुआती कीमत S1 मॉडल के सीमित स्टॉक पर लागू है।

Ola S1 Electric Scooter Launched :ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजर में Ola S1 Pro को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये शुरुआती तय की गई है। बता दें, कि लॉन्च किया गया नया स्कूटर कंपनी के लाइनअप में मौजूद S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का बेस वेरिएंट है, और इसमें टॉप-स्पेक की तुलना में छोटी बैटरी और कम फीचर्स मिलते हैं। ओला S1 में 3KWH की बैटरी दी गई है, जिसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है।

Ola S1 को चार्ज करने में पांच घंटे का समय लगता है, और यह इको मोड में 128 की ट्रू रेंज प्रदान करता है। इस स्कूटर में ईको मोड के अलावा को नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड भी मिलते है, जिनकी रेंज क्रमशः 101km और 90km तक बताई गई है। बताते चलें, कि Hyper Mode सिर्फ S1 Pro के लिए ही रिजर्व रखा गया है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Ola S1 Electric Scooter Launched
Ola S1 Electric Scooter Launched

परफॉर्मेंस में नहीं हुआ कोई बदलाव

खास बात यह है, कि बेस वैरिएंट होने के बावजूद भी Ola S1 में परफॉर्मेंस टॉप-स्पेक वैरिएंट के समान ही मिलती है। इसमें 8.5Kwh की पीक मोटर पावर और 5.5Kwh की रेटेड मोटर पावर दी गई है। हालाँकि, Ola S1 Pro की टॉप स्पीड केवल 95km है, जबकि S1 Pro के लिए यह 116km है। इसके अलावा दोनों स्कूटरों में 15 डिग्री की ग्रेड क्षमता दी गई है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Ola S1 Electric Scooter
Ola S1 Electric Scooter

Ola S1 के लिए बुकिंग शुरू हो गई है और कोई भी व्यक्ति 31 अगस्त से पहले 499 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करके स्कूटर रिजर्व कर सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है, कि कंपनी के मुताबिक शुरुआती कीमत S1 मॉडल के सीमित स्टॉक पर लागू है।

Ola S1 Electric Scooter
Ola S1 Electric Scooter

क्रूज़ कंट्रोल को छोड़कर मिलेंगे ये फीचर्स

वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो Ola S1 को भविष्य में सभी अपडेट प्राप्त होंगे। जिसमें Move OS3 भी शामिल है, जो इस दिवाली से अपनी शुरुआत करेगा। जहाँ तक अन्य सुविधाओं की बात है, तो क्रूज़ कंट्रोल को छोड़कर S1 में वे सभी फीचर्स मिलते हैं जो आप S1 Pro में देखते हैं, जैसे नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और संगीत।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + eighteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments