Friday, September 22, 2023

Ola S1 Scooter को मिला Gerua Edition, कंपनी ने नए कलर भी किए शामिल

कंपनी ने कुछ समय पहले S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में MoveOS 3 अपडेट दिया है, जो ब्रांड के हाइपरचार्जर नेटवर्क के अनुकूल है। ओला का हाइपरचार्जर नेटवर्क वर्तमान में 27 भारतीय राज्यों में फैला हुआ है। Ola S1 वर्तमान में देश में बिक्री के लिए सबसे अधिक बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

Ola Gerua Edition Launched : ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में S1 और S1 Pro के लिए ‘Gerua Edition’ लॉन्च कर दिया है, जिसके साथ ओला S1 वैरिएंट अब 5 नए कलर विकल्पों मार्शमैलो, मिलेनियल पिंक, एन्थ्रेसाइट ग्रे, मिडनाइट ब्लू और मैट ब्लैक के साथ पेश किया जाता है। बता दें, कि ओला इलेक्ट्रिक फिलहाल देश में 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है- S1, S1 Pro और S1 Air। S1 Pro को 2021 में लॉन्च किया गया था और यह 1.40 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। Ola S1 की कीमत 1 लाख रुपये है, जबकि कंपनी के लाइनअप में S1 Air एंट्री-लेवल वेरिएंट है, जिसकी कीमत 85,000 रुपये तय की गई है।

Ola Gerua Edition
Ola Gerua Edition
2023 MG Hector Facelift

Ola S1 वर्तमान में देश में बिक्री के लिए सबसे अधिक बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। दरअसल, दिसंबर 2022 में कंपनी ने S1 रेंज की 25,000 यूनिट्स बेचीं। 2022 में कंपनी ने 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री दर्ज की। कंपनी ने 100 से अधिक नए Experience Centre पेश किए हैं, और एक साल में इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 3 सॉफ्टवेयर अपडेट लॉन्च किए हैं, जिसमें 1 लाख से अधिक ग्राहकों के लिए MoveOS 3 का ओवर-द-एयर (OTA) रोल-आउट किया गया है।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

कंपनी ने कुछ समय पहले S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में MoveOS 3 अपडेट दिया है, जो ब्रांड के हाइपरचार्जर नेटवर्क के अनुकूल है। ओला का हाइपरचार्जर नेटवर्क वर्तमान में 27 भारतीय राज्यों में फैला हुआ है। ओला इलेक्ट्रिक के सीएमओ अंशुल खंडेलवाल ने कहा, ”ईवी को ग्राहकों के लिए सुलभ और किफायती बनाकर टॉप सेलिंग चार्ट व्हीकल में ओला ने वृद्धि हासिल की है। हमारे समुदाय से मिले फीडबैक के आधार पर, हम अपने दोनों वैरिएंट में ‘Gerua Edition’ वापस ला रहे हैं, और ओला S1 को सभी 11 कलर पैलेट में भी उपलब्ध करा रहे हैं, जो हमारे स्कूटर को और भी अधिक रोमांचक बनाएंगे।

Ola Gerua Edition
Ola Gerua Edition

Ola S1 Air एक छोटे 2.5kWh बैटरी पैक से हब-माउंटेड 4.5kW इलेक्ट्रिक मोटर ड्रॉइंग पावर के साथ आता है। कंपनी का दावा है, कि यह सिंगल चार्ज में 101 किमी की रेंज देता है , 4.3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता है, और इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे की है।

ओला S1 वैरिएंट में 3kWh बैटरी पैक और 8.5kW मिड-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, और यह 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक सीमित है, य​ह वैरिएंट 141 किमी की रेंज और 3.8 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रेंज पेश करता है। ध्यान दें, कि दोनों मॉडलों को 3 राइडिंग मोड्स – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के साथ पेश किया गया है।

टॉप-स्पेक ओला S1 प्रो 4kWh बैटरी पैक और 8.5kW मिड-माउंटेड मोटर के साथ आता है। इस वैरिएंट में सिंगल चार्ज पर 181km की दावा की गई रेंज है, और यह 116 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 2.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है, इस वैरिएंट में 4 राइडिंग मोड्स- ईको, नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर मिलते हैं।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − sixteen =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments