Tuesday, September 27, 2022

कमाल! एक बार चार्ज करने पर 300km दौड़ा Ola Electric Scooter, सोशल मीडिया पर हुआ पोस्ट वायरल

Ola के दो ग्राहकों ने अपने S1 Pro स्कूटर की जानकारी इंटरनेट (Twitter) पर साझा की है, जिसमें वे 300+ किमी रेंज हासिल करने में सफल रहे। पहले Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक सतेंद्र यादव हैं। मालिक ने पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तस्वीर ट्विटर पर साझा की।

Ola Electric Scooter Range 300km : ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के समय से ही चर्चा में है, कई बार हम सोशल मीडिया पर इस स्कूटर के बारे में अच्छी और बुरी बातें सुनते हैं, और इसी बीच अपनी मार्केटिंग स्ट्रेटिजी के लिए हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की थी, कि वे ऐसे 10 ग्राहकों को ओला स्कूटर फ्री में देंगे जो अपने मौजूदा S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर से सिंगल चार्ज में 200km की राइडिंग रेंज पार करने में सक्षम हैं। कंपनी अपने वादे पर खरीद उतरी और उन्होंने एक बार चार्ज करने पर 200km आंकड़ा हासिल करने वाले ग्राहकों को कुछ स्कूटर भी गिफ्ट किए। लेकिन अब ग्राहक 200km नहीं बल्कि एक बार चार्ज करने पर स्कूटर से 300km की दूरी हासिल करने का दावा कर रहे हैं। है न दिलचस्प बात? आइए बताते हैं, क्या है पूरा मामला:

यह भी पढ़ें :- Maruti Grand Vitara दो वैरिएंट में होगी लॉन्च, मिलेगा 25kmpl का माइलेज, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल

Ola S1 Pro Owner Claims Range 300km
Ola S1 Pro Owner Claims Range 300km

300km चलने के बाद भी 5 प्रतिशत बची बैटरी

ओला के दो ग्राहकों ने अपने Ola S1 Pro स्कूटर की जानकारी इंटरनेट पर साझा की है, जिसमें वे 300+ किमी रेंज हासिल करने में सफल रहे। पहले ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक सतेंद्र यादव हैं। मालिक ने पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तस्वीर ट्विटर पर साझा की। डिस्प्ले से पता चलता है कि स्कूटर ने 300km की दूरी तय की है और 5 प्रतिशत बैटरी अभी भी बाकी है। इस रेंज के लिए ओला के मालिक की औसत गति 20 किमी प्रति घंटा थी, और उसकी टॉप स्पीड केवल 38 किमी प्रति घंटे थी।

ध्यान दें, कि डिस्प्ले पर राइडिंग स्टैट्स हर रोज रीसेट होते हैं, इसलिए राइडर के लिए आधी रात से पहले 300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तय करना वास्तव में एक चुनौती थी। उन्होंने ट्वीट में इसका जिक्र भी किया कि, वह 12 बजे से कुछ सेकंड पहले तस्वीर लेने में कामयाब रहे। डिस्प्ले पर समय भी दिखाई दे रहा है। हालांकि, ट्वीट में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि राइडर ने यह उपलब्धि कैसे हासिल की।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon Electric Car के मालिक ने बताई बैटरी की कोस्ट, इतने किमी चलाने के बाद 7 लाख में होगी रिप्लेस

Ola S1 Pro Owner Claims Range 300km
Ola S1 Pro Owner Claims Range 300km

303km रेंज भी की हासिल

दूसरे Ola S1 Pro के मालिक जिगर भारदा है, जो स्कूटर में एक बार चार्ज करने पर 303 किमी की दूरी तय करने में सफल रहे। उन्होंने ओला की इस रेंज को विस्तार से सोशल मीडिया पर साझा किया है, इन्होंने सुबह 1.00 बजे 100 प्रतिशत चार्ज के साथ सवारी शुरू की। वहीं दोपहर 12.11 बजे वह अपडेट करता है कि बिना रुके बारिश, ठंडा मौसम और क्रूज कंट्रोल ने उसे एक अच्छी रेंज हासिल करने में मदद की है। उन्होंने ओला स्कूटर से नॉर्मल में 185 किमी की दूरी तय की थी और 64 फीसदी बैटरी अभी बाकी थी।

Ola S1 Pro Owner Claims Range 300km
Ola S1 Pro Owner Claims Range 300km

303 किमी की रेंज लेने वाले मालिक ने यह भी बताया कि उन्होंने शायद ही इस पूरी यात्रा के बीच ब्रेक का इस्तेमाल किया हो। इतना ही नहीं वे ब्लूटूथ का इस्तेमाल भी नहीं कर रहे थे और स्क्रीन की ब्राइटनेस भी बहुत कम थी। क्योंकि, ये सभी चीजें बैटरी का इस्तेमाल करती हैं। साझा की गई पोस्ट के अुनसार शाम 6.27 बजे वह अपनी 17 घंटे की लंबी ड्राइव को पूरा करने में कामयाब रहे और स्कूटर की बैटरी अभी भी 4 प्रतिशत बाकी थी।

नोट :- बता दें, ओला स्कूटर्स को बीते साल अगस्त में लॉन्च किया गया था, और कंपनी की दावा कि गई रेंज मात्र 180किमी है, और यहां हमारे पास ऐसे ग्राहक हैं जो 300 किमी से अधिक रेंज का दावा कर रहे हैं। फिल​हाल, ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अभी तक इनके ट्वीट का जवाब नहीं दिया है। भविष्य की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब ओला इलेक्ट्रिक कारों पर भी काम कर रही है। उन्होंने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कारों के कॉन्सेप्ट के कई टीज़र इमेज भी साझा किए हैं। जो संकेत देते हैं कि ओला एक पर नहीं बल्कि कई मॉडलों पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें :- Toyota Land Cruiser Lc300 पहली बार सड़कों पर फर्राटे भरती आई नजर, लग्जरी कारों को कर देगी फेल!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − seven =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments