Thursday, October 6, 2022

Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

Ola Electric का दावा है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी। लाॅन्च पर बात करें तो इस ईवी को 2024 के मिड में लाॅन्च किए जाने की संभावना है, और अपनी लाॅन्च के साथ यह भारत में बनी सबसे स्पोर्टी कार होगी।

Ola Electric Car Unveiled : देश में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि वह भारतीय बाजार के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में लाॅन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि नई ओला इलेक्ट्रिक कार (Ola Electric Car) एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज देगी। ओला इलेक्ट्रिक कार न सिर्फ रेंज देने में बल्कि स्पीड में भी माहिर होगी। ओला की नई इलेक्ट्रिक कार महज 4 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च, 1.5 लाख रुपये कीमत, जानिए दोनों वैरिएंट में से कौन-सा बेहतर?

ola Electric Car
ola Electric Car
Royal Enfield Hunter Vs Classic 350

टीजर में दिखा डिजाइन

सामने आए टीजर मेंओला इलेक्ट्रिक (Ola Electri Car) को एक एलईडी लाइट बार के साथ एक इनब्ल्टि ओला लोगो के साथ दिखाया गया है, इसमें सामने वाले बम्पर के दोनों कोनों पर एक बड़ा वेंट मिलता है। वहीं कार की कूप-एस्क रूफलाइन के साथ एक ऑल-ग्लास रूफ भी शामिल है। कार में पीछे की तरफ भी टेल-लाइट के रूप में एक लाइट बार और एक इनबिल्ट ओला लोगो मिलता है। कुल मिलाकर सामने आए टीज़र में इस ईवी के डिज़ाइन के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Ola Electric Car Teaser
Ola Electric Car Teaser

2024 में होगी लाॅन्च Ola Electric Car

ओला का दावा है कि उसकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी। लाॅन्च पर बात करें तो इस ईवी को 2024 के मिड में लाॅन्च किए जाने की संभावना है, और अपनी लाॅन्च के साथ यह भारत में बनी सबसे स्पोर्टी कार होगी।

बतौर फीचर्स ओला इलेक्ट्रिक कार में असिस्ट ड्राइविंग क्षमताएं, बिना चाबी और हैंडल रहित दरवाजे और कई मार्डन फीचर्स मिलने की संभावना हैं। नए फीचर्स के साथ ओला इलेक्ट्रिक कार कंपनी के इन.हाउस मूवओएस सॉफ्टवेयर से भी लैस होगी।

ola Electric Car Unveiled
ola Electric Car Unveiled

नोट : बता दें, कि ओला वर्तमान में भारत में ली-आयन बैटरी काे विकसित कर रही है, और ऐसे में यह संभव है कि ओला अपनी आगामी ईवी के लिए इस बैटरी का उपयोग कर सकती है।

यह भी पढ़ें :- ओला 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 लाख से कम होगी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 7 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments