Saturday, December 3, 2022

Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने भारत में बनी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार का वादा किया है। अपकमिंग Ola Electric Car इंटीरियर को अब टीज किया गया है। चलो एक नज़र डालते हैं। इस कार पर:

Ola Electric Car Teaser : ओला इलेक्ट्रिक खुद को एक ईवी निर्माता के रूप में स्थापित करने के लिए लगातार कोशि​श कर रही है, एक के बाद एक किफयती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के बाद अब कंपनी की नजर इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर है। अभी तक EV 4W सेगमेंट में Tata Motors का दबदबा है, कंपनी की Nexon EV देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं।

वहीं Tiago EV की लॉन्च के साथ Tata Motors इस सेगमेंट पर लंबे समय तक अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी में है। क्योंकि जिस कीमत पर टिगोर ईवी को लॉन्च् किया गया है, इस कीमत पर गैसोलीन से चलने वाली कारें भी मौजूद हैं।

Ola Electric Car
Ola Electric Car
Tata Punch Ownership Review

फिलहाल, ओला ने आगामी ओला कार के इंटीरियर का एक टीजर जारी कर दिया है, टीजर देखकर यह तो साफ है, कि ओला इलेक्ट्रिक प्रीमियम सेगमेंट में हाथ आजमाएगी। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने भारत में बनी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार का वादा किया है। अपकमिंग ओला कार इंटीरियर को अब टीज किया गया है। चलो एक नज़र डालते हैं। इस कार पर।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N की डिलीवरी के 10 दिन बाद ही वाहन मालिक हुए परेशान, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

अपकमिंग ओला कार का स्टीयरिंग व्हील बिल्कुल भी गोल नहीं है। कहा जा रहा है, कि इसे टेस्ला के प्लेड मॉडल से प्रेरणा लेकर तैयार किया गया है। इसमें 9 से 3 पोजिशनिंग स्टीयरिंग लेआउट है। दोनों तरफ, हमें टच-सेंसिटिव कंट्रोल वाले पैनल मिलते हैं जो ब्लैकबेरी और वर्टिकल रॉकर्स की भी याद दिलाते हैं। बीच में, हमारे पास एक हॉर्न पैड है जिसमें ड्राइवर का एयरबैग होता है और उस पर ओला बैजिंग होती है।

यह भी पढ़ें : Maruti ने लॉन्च की एक नई CNG कार, 33km माइलेज के साथ 6 लाख से भी कम है कीमत

डैशबोर्ड लेआउट की बात करें तो इस पर क्षैतिज रूप से रखी गई टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। यह आयताकार-ईश स्टीयरिंग व्हील के अनुरूप है। देखने में यह आपको काफी पसंद आ सकती है,डैश के टॉप पर रखी गई एक फ्री-स्टैंडिंग यूनिट अधिक व्यावहारिक होगी। ऐसा लगता है कि ओला ने अपनी कार के बाहरी डिजाइन के लिए टेस्ला मॉडल एस को टक्कर देने वाली ल्यूसिड एयर से काफी प्रेरणा ली है।

ola Electric Car
ola Electric Car

हॉरिजॉन्टल एलईडी बार से लेकर वर्टिकल एरोडायनामिक विंगलेट्स तक, आने वाली ओला कार में यह सब कुछ ल्यूसिड एयर ईवी की तरह मिलता है। इस एलईडी बार के ऊपर, हमारे पास एलईडी हेडलाइट्स हैं जो एक स्लिक यूनिट में इंटीग्रेटिड हैं। माना जा रहा है, कि ओला अपनी इलेक्ट्रिक कार को 2023 ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। फिलहाल, ओला की इलेक्ट्रिक कार की कीमत और लॉन्च पर कोई अपडेट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है, कि यह कार न सिर्फ डिजाइन में हाई टेक होगी बल्कि इसकी रेंज भी 500किमी के आसपास होगी और इसे 30 लाख से उपर कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- 2022 Toyota Hyryder : टोयोटा ने उतारी मार्केट में अपनी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड SUV, 25,000 रुपये से बुकिंग शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments