Tuesday, September 27, 2022

Ola Electric Car Teaser : ओला ने दिखाई अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर कहेंगे….. वाह!

Ola Electric अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के तुरंत बाद भारतीय इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट पर नजर गड़ाए हुए है। भले ही कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर क्वालिटी के चलते शिकायतों का सामना कर रहा है, लेकिन ओला की आगामी इलेक्ट्रिक कार की तैयारी पूरे जोरों पर चल रही हैं।

Ola Electric Car Teased : इलेक्ट्रिक वाहनों की दौड़ में वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपनी नई कारों को लॉन्च कर रही हैं, और इसमें कोई रहस्य नहीं है कि ओला इलेक्ट्रिक अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के तुरंत बाद भारतीय इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट पर नजर गड़ाए हुए है। भले ही कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर क्वालिटी के चलते शिकायतों का सामना कर रहा है, लेकिन ओला की आगामी इलेक्ट्रिक कार की तैयारी पूरे जोरों पर चल रही हैं। दरआल, हाल ही में ओला ने ‘Ola Customer Day’ कार्यक्रम के मौके पर अपने अपकमिंग प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों का एक टीज़र वीडियो जारी किया। 30 सेकेंड के टीजर में एक से ज्यादा ओला इलेक्ट्रिक कार का टीजर दिखाया गया है।

Ola Electric Car Teaser

एक नहीं तीन Ola Electric Cars

सामने आए वीडियो में ओला इलेक्ट्रिक ने एक हैच, सेडान और एक एसयूवी की टीजर इमेज दिखाई है। यानी नई ओला इलेक्ट्रिक कार का टीज़र हमें 1 नहीं, बल्कि 3 इलेक्ट्रिक कारों की झलक देता है। लेकिन तीनों ही कारें लगभग एक जैसी लग रही हैं, कूप रूफ-लाइन और आधुनिक डिज़ाइन के साथ एक लो-स्लंग स्पोर्टी सेडान है,जबकी अन्य दो इलेक्ट्रिक एसयूवी/कूप और हैचबैक होने की संभावना है। कार के डिजाइन की सबसे मुख्य खासियत है, इसका वेज्ड आकार का फ्रंट एंड, एक एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर जो कार की चौड़ाई पर दिखाई दे रहा है, और एक स्वूपिंग रूफलाइन के साथ किआ EV6 की तरह दिखने वाला रियर एंड।

खैर, कंपनी ने इस कार के बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन टीजर जारी कर बाजार में हलचल जरूर मचा दी है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है, कि इस कार पर पूरी जानकारी 15 अगस्त को दी जाएगी। पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन का अब तक अनुमान नहीं है, और हमें लगता है कि कंपनी इस कार को लॉन्ग रेंज के साथ 60 से 80 kWh की क्षमता वाले लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस करेगी। जो सिंगल चार्ज में 500 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगा। ओला ईवी की पूरी बॉडी पर कई कट और क्रीज हैं, इसके साथ ही टीजर में दी गई कार में मेनसिंग लुक के लिए गहरे लाल रंग का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon CNG की शुरू हुई टेस्टिंग, बनेगी पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक और सीएनजी के साथ मिलने वाली पहली कार

Ola Electric Car Teaser

ओला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी हैचबैक

ध्यान दें, कि ओला अपनी इलेक्ट्रिक कारों को भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस के हैच, एसयूवी और सेडान सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है, जिसमें ओला हैचबैक सबसे सस्ती हो सकती है, जिसके ऊपर सेडान और फिर एसयूवी सबसे महंगी ओला इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। फीचर्स की बात करें तो आज बाजार में अपनी जगह बना रहा ADAS फीचर इस कार में दिया जा सकता है। वर्तमान में ईवी स्पेस में टाटा का दबदबा है, नेक्सॉन के सा​थ कंपनी देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन सेल करने वाली कार निर्माता है।

बढ़ते ईंधन के दाम के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है, और टाटा, किआ, महिंद्रा, हुंडई जैसे प्रमुख ओईएम भारत में लगातार ईवी स्पेस में अपनी जगह बना रहे हैं, यहां तक ​​​​कि लग्जरी कार मेकर ऑडी, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, जैगुआर आदि जैसे प्रीमियम ब्रांड भी ईवी सेगमेंट में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :- Google Map पर ही अब पता चलेगा कितना देना है Toll Tax, समझें कैसे करना है इस्तेमाल

Ola Electric car Teaser

ओला इलेक्ट्रिक अपनी आगामी कार और लिथियम आयन बैटरी निर्माण प्लांट के लिए सक्रिय रूप से जमीन की तलाश कर रही है। यह 6 राज्यों उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, तेलंगाना और गुजरात के साथ बातचीत कर रही है। इतना ही नहीं ओला स्टार्टअप एक बड़े निवेश करने के लिए भी तैयार है। 2 साल में 10 मिलियन यूनिट 2-व्हील फैक्ट्री स्थापित करने के एक ट्रैक रिकॉर्ड के साथ ओला इलेक्ट्रिक एक और रिकॉर्ड के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें :- New Maruti Brezza : 11,000 रुपये में शुरू हुई बुकिंग, सनरूफ और हेड अप डिस्प्ले के साथ 30 जून को आ रही है ये कार

Ola Electric Car

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 9 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments