Sunday, December 4, 2022

Nissan ने दिया दीवाली का तोहफा, पेश की X-Trail और Qashqai SUV, पढ़ें लॉन्च पर पूरा अपडेट

Nissan X-Trail एसयूवी तीन ड्राइव मोड Mud, Snow और Gravel में आती है। वहीं इसका डिजाइन फुल एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, फ्लेयर्ड रियर व्हील आर्च और स्लिम रैपराउंड टेललैंप्स द्वारा फ्लेक्ड एंगुलर ग्रिल के साथ पूरा किया गया है।

Nissan X-Trail & Qashqai Unveiled : निसान इंडिया ने देश में एक नहीं बल्कि तीन नई कारों के साथ दीवाली की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने दिल्ली में लांचिंग प्रोग्राम में अपनी तीन वैश्विक एसयूवी (X-Trail, Qashqai & juke) को पेश किया। निसान का कहना है, कि वह भारत में एक्सट्रेल (X-trail) और कश्काई (Qashqai) एसयूवी की टेस्टिंग शुरू कर रही है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद निसान सबसे पहले एक्सट्रेल को लॉन्च करेगी। जिसके बाद अन्य दो कारों को उतारा जाएगा। आइए आपको विस्तार से बताते हैं, इन कारों की पूरी डिटेल:

Nissan Qashqai
Nissan Qashqai
Tata Punch Ownership Review

Nissan X-Trail details

निसान Xtrail रेनॉल्ट-निसान मित्सुबिशी एलायंस के सीएमएफ-सी(CMF-C) क्रॉसओवर प्लेटफॉर्म के मोडिफाई वर्जन पर तैयार की गई है। वहीं Qashqai को भी उसी आर्किटेक्चर पर डिजाइन किया गया है। Nissan X-Trail में बतौर इंजन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ सेकेंड जेन ई.पावर सीरीज हाइब्रिड टेक पावरट्रेन मिलता है।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N की डिलीवरी के 10 दिन बाद ही वाहन मालिक हुए परेशान, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

दिलचस्प बात यह है कि निसान का ई-पावर सिस्टम बैटरी को चार्ज करने के लिए पेट्रोल मोटर का उपयोग करता है जो फ्रंट एक्सल से जुड़ी इलेक्ट्रिक मोटर को पावर भेजता है। इस एसयूवी का हाइब्रिड वर्जन सिर्फ 4WD फोर व्हील ड्राइव के साथ आता है, और नॉन हाइब्रिड मॉडल में FWD फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है। यह एसयूवी तीन ड्राइव मोड Mud, Snow और Gravel में आती है। वहीं इसका डिजाइन फुल एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, फ्लेयर्ड रियर व्हील आर्च और स्लिम रैपराउंड टेललैंप्स द्वारा फ्लेक्ड एंगुलर ग्रिल के साथ पूरा किया गया है।

यह भी पढ़ें : Maruti ने लॉन्च की एक नई CNG कार, 33km माइलेज के साथ 6 लाख से भी कम है कीमत

Nissan X-Trail SUV
Nissan X-Trail SUV

Nissan Qashqai

Nissan द्वारा पेश की गई दूसरी कार थर्ड जेनरेशन निसान काश्काई है। इस कार में नया वी-मोशन क्रोम ग्रिल सराउंड और फ्रंट में नए बूमरैंग के आकार के एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप हैं। अपने पुराने जेनरेशन की तुलना में यह काफी लंबी और चौड़ी है, वहीं इसका व्हीलबेस भी बढ़ाया गया है। बतौर फीचर्स Qashqai में एक फ्री.स्टैंडिंग 9.0.इंच का एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 12.3.इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 10.8.इंच हेड.अप डिस्प्ले मिलतता है, इसके साथ निसान कनेक्ट स्मार्टफोन और गुुगल असिस्टेंस व अमेज़ॅन एलेक्साभी ऑफर पर हैं।

इंजन विकल्प की बात करें तो इस कार में 12V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। इसकी गैसोलीन यूनिट 270nm के टार्क के साथ 140 से 156bhp पावर बनाती है। यह इंजन Xtronic CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। वहीं एसयूवी में एक वैकल्पिक 4WD सिस्टम है।

यह भी पढ़ें :- Tata Tiago Launched: लॉन्च हुई देश की सबसे सस्ती Electric कार,कीमत महज 8.49 लाख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 12 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments