Friday, October 7, 2022

शुरू हुई Nissan Magnite के Red Edition की बुकिंग, इस दिन होगी लॉन्च, जानिए क्या होगा खास

Nissan Magnite ब्रांड का अब तक का सबसे सफल प्रोडक्ट है। मैग्नाइट दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश की जाती है, जिसमें एक नैचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर यूनिट और एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट शामिल है।

Nissan Magnite Red Edition Bookings : निसान मोटर इंडिया ने आज अपनी सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite Red Edition के लिए प्री-बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है। इस कार को आधिकारिक तौर पर 18 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। बता दें, निसान ने Magnite की लॉन्च से अब तक 1 लाख बुकिंग हासिल कर ली हैं, और इस कार को 50,000 लोग अपने गैराज में शामिल कर चुके हैं। मैग्नाइट की सफलता के जश्न को मनाने के लिए Magnite Red Edition लॉन्च किया जा रहा है। मैग्नाइट का यह एडिशन कंपनी के सबसे लोकप्रिय XV ट्रिम पर बेस्ड होगा और इस नए एडिशन को 3 वेरिएंट्स, मैग्नाइट एक्सवी एमटी (Manyal Transmission) रेड एडिशन, मैग्नाइट टर्बो एक्सवी एमटी (Manyal Transmission) रेड एडिशन और मैग्नाइट टर्बो एक्सवी सीवीटी (CVT) रेड एडिशन में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- भुल जाएंगे बुलेट की सवारी , Royal Enfield लेकर आ रही है अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल!

Nissan Magnite Red Edition
Nissan Magnite Red Edition Bookings

क्या होगा Nissan Magnite Red Edition पर खास

इस बात में कोई संदेह नहीं है, कि Nissan Magnite ब्रांड का अब तक का सबसे सफल प्रोडक्ट है। निसान ने हाल ही में मैग्नाइट को बड़े अपडेट के साथ लॉन्च किया है, जिसमें डुअल हॉर्न, शार्क फिन एंटीना और एक PM2.5 फ़िल्टर शामिल है। जापानी सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर मैग्नाइट रेड एडिशन 16-इंच डायमंड-कट डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ आएगा। जो XL वेरिएंट पर नहीं देखा जाता है। इसमें दरवाजे पर सिल्वर रंग का साइड क्लैडिंग भी मिलता है। वहीं रेड कलर का प्रयोग कार की फ्रंट ग्रिल, फ्रंट बम्पर क्लैडिंग, व्हील आर्च और बॉडी साइड क्लैडिंग को कवर करता है।

कार के डिजाइन में बोल्ड बॉडी ग्राफिक्स, एक टेल डोर गार्निश, एक एलईडी स्कफ प्लेट और एक खास रेड एडिशन का बैज शामिल हैं। वहीं कैबिन के अंदर, एसयूवी को कप होल्डर्स के साथ रियर सीट आर्मरेस्ट, 60:40 स्प्लिट सीट, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट सीट्स बैक पॉकेट्स और आईएसओफिक्स माउंट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कुल मिलाकर रेड एडिशन को नए जमाने के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए खास फीचर्स के साथ अपग्रेड किया गया है। इसमें अब वायरलेस चार्जर और एम्बियंड मूड लाइटिंग शामिल है। इसके साथ ही इसमें वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ 8.0 टचस्क्रीन सिस्टम, 7.0 इंच का फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी डीआरएल, 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील मिलते हैं।

यह भी पढ़ें :- Upcoming Mahindra Electric Car Atom : महिंद्रा की मिनी इलेक्ट्रिक कार, 3 लाख की कीमत पर इस साल हो सकती है लॉन्च

Nissan Magnite Red Edition

दो इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स

वर्तमान में सेल की जाने वाली Nissan Magnite दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश की जाती है, जिसमें एक नैचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर यूनिट और एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट शामिल है। इस पर मिलने वाला पहला 1 लीटर इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि बाद वाला 99 bhp की पावर और 160 Nm मैन्युअल पर ( 152 Nm AT में) पीक टॉर्क जेनरेअ करता है। कार की नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, जबकि टर्बोचार्ज्ड यूनिट 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आती है।

यह भी पढ़ें :-Tvs Ronin Launched : टीवीएस ने उतारी धांसू फीचर वाली सस्ती मोटरसाइकिल, ​कम कीमत में अब मिलेगा शानदार राइड का मजा

Nissan Magnite Red Edition

कंपनी की राय

निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “हम अपनी नई निसान मैग्नाइट रेड एडिशन की बुकिंग शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। हमारी इस बोल्ड और सुंदर एसयूवी मैग्नाइट ने भारतीय बाजार के लिए निसान की वैश्विक एसयूवी विरासत के मूल्य को रेखांकित किया है, निसान मैग्नाइट लाल एडिशन युवा ग्राहकों के निए बेहतर ड्राइविंग अनुभव देने का वादा करता है। हमें विश्वास है कि निसान मैग्नाइट रेड का बोल्ड डिज़ाइन, पावर-पैक प्रदर्शन, आरामदायक कैबिन और कनेक्टिविटी सुविधाएँ ग्राहकों को आकर्षित करेंगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments