Wednesday, December 6, 2023

Nissan की एसयूवी का बुरा हाल, 3 महीनें में नहीं ब्रिकी एक भी कार

Nissan Kicks अभी भी निसान इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट है, लेकिन इसे बुक नहीं किया जा सकता है। केवल मैग्नाइट को ऑनलाइन या निसान के ब्रांड टचपॉइंट्स पर डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

Nissan Kicks Bookings Put on Hold : जापान की कार मेकर कंपनी निसान भारतीय बाजार में काफी परेशानी का सामना कर रही है, कंपनी केपास सेल के लिए सिर्फ दो कारें किक्स और मैगन्नाइट हैं, वहीं रिपोर्ट के मुताबिक निसान ने नवंबर 2022 में किक्स की सिर्फ 3 यूनिट सेल की हैं, और उसके बाद से बीते 3 महीने में, किक्स की एक भी यूनिट सेल नहीं हुई है।

Nissan Kicks
Nissan Kicks
Hero Xoom Scooter

निसान किक्स को पहली बार जनवरी 2019 में लॉन्च किया गया था, किक्स को 2020 में बीएस6 अपग्रेड मिला। वहीं नवंबर के बाद से किक्स की ब्रिकी जीरो है, और अब निसान ने किक्स की बुकिंग रोक दी है। निसान ने डीलरशिप के जरिए और ऑनलाइन बुकिंग दोनों बंद कर दिया है। नवंबर के बाद से Nissan ने कथित तौर पर Kicks की एक भी यूनिट डिस्पैच नहीं की है और पिछले 2 महीनों में किसी भी यूनिट का उत्पादन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : Maruti ने लॉन्च की एक नई CNG कार, 25km माइलेज के साथ कीमत 10 लाख से भी कम

हालांकि, किक्स अभी भी निसान इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट है, लेकिन इसे बुक नहीं किया जा सकता है। केवल मैग्नाइट को ऑनलाइन या निसान के ब्रांड टचपॉइंट्स पर डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है। किक्स की ब्रिकी उन अफवाहों को हवा देती है, जो बताती हैं कि किक्स को खराब बिक्री के कारण बंद किया जा सकता है और यह सच हो सकता है क्योंकि आरडीई बीएस6 चरण 2 मानदंडों को पूरा करने के लिए किक्स को अपग्रेड किए जाने पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है।

Nissan Kicks
Nissan Kicks

निसान किक्स को 3 वैरिएंट एक्सएल, एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम में पेश किया गया था और यह 9.50 लाख रुपये से 14.90 लाख रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) से शुरू हुई थी। इसे 2 पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया। जिसमें एक 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिला।

ये भी पढ़ें : Hyundai Verna के फीचर्स देख उड़ेगे सबके होश, लॉन्च से पहले टीजर में दिखी झलक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − one =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments