Friday, October 7, 2022

एक बार फिर सड़कों पर रफ़्तार भरेगी Renault Duster, प्लग-इन हाइब्रिड इंजन के साथ जानिए कब होगी लॉन्च

Renault Duster ब्रांड की लाइनअप की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है और 2010 में लॉन्च होने के बाद से इस एसयूवी को लोगों ने खूब पसंद किया। नई Duster के डिजाइन के साथ साथ कंपनी इसके डायमेंशन में भी बदलाव कर सकती है।

Next Gen Renault Duster Launch Update : फ्रांस की कार मेकर कंपनी रेनॉल्ट ने Duster के साथ एसयूवी सेगमेंट की शुरुआत की। डेसिया डस्टर (Daca Duster) या रेनॉल्ट डस्टर (Renault Duster) 2010 के बाद से कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाले कारों में से एक है। फिलहाल, भारतीय बाजार में इसे बंद कर दिया गया है, और कंपनी ने नई Renault Duster पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसके 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

नई पीढ़ी की Duster में न सिर्फ नया डिजाइन मिलेगा बल्कि यह ऑफरोड क्रेडेंशियल्स और विशाल केबिन के साथ लॉन्च की जाएगी। नई डस्टर के डिजाइन में कंपनी की बिगस्टर एसूयूवी के समान स्टाइलिंग मिल सकती है। इसमें आपको एलईडी लाइटिंग, इंटीग्रेटिड एल्यूमियम स्टाइल स्किड प्लेट्स, क्लीन फेंडर दिया जाएगा।

Renault Dacia/ Dsuter
Renault Dacia/ Dsuter

2024 Renault Duster पहले से आकार में होगी बड़ी

रेनॉल्ट डस्टर ब्रांड की लाइनअप में सबसे प्रसिद्ध और सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है और 2010 में लॉन्च होने के बाद से इने लोगों ने खूब पसंद किया। नई Duster के डिजाइन के साथ साथ कंपनी इसके डायमेंशन में भी बदलाव कर सकती है। हालांकि, इस पर अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

2024 Renault Duster फीचर्स

नई डस्टर का केबिन भी बिल्कुल नया होगा और इसमें नया डैशबोर्ड लेआउट दिया जाएगा। कहने की जरूरत नहीं है कि नेक्स्टजेन Duster में एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोडिमिंग आईआवीएम, पुश.बटन स्टार्ट और कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

अब जो लोग सोच रहे हैं, कि नई थर्ड जेन डस्टर ब्रांड के नवीनतम सीएमएफ.बी (CMF-B) आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी। तो उनके लिए बता दें, कि कंपनी के इसी प्लेटफॉर्म पर Sandero, Sandero Stepway और Jogger पहले से ही ही बेस्ड हैं। वहीं नई Dusterचुनिंदा वेरिएंट पर एक वैकल्पिक 4WD ड्राइवट्रेन भी पेश किया जा सकता है।

Renault Dacia/ Dsuter
Renault Dacia/ Dsuter

2024 Renault Duster के साथ प्लगइन हाइब्रिड पावरट्रेन सहित 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल होंगे। इन इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्प पर पर मिलने की संभावना है। लॉन्च पर बात करें तो इस कार को 2023 में पेश किया जाएगा, वहीं लॉन्च 2024 के शुरुआत में होगा।

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 11 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments