Friday, April 12, 2024

Honda की मिड साइज एसयूवी पहली बार आई टेस्टिंग पर नजर, लॉन्च पर पढ़ें पूरी खबर

परफॉरमेंस की बात करें तो New Honda SUVमें वही 1.5-लीटर NA फोर-सिलेंडर पेट्रोल और मिडसाइज़ सेडान City के 1.5-लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इस एसयूवी पर ब्लैक फिनिश्ड अलॉय व्हील्स, डब्ल्यूआर-वी की तरह रैपअराउंड एलईडी टेल लैंप्स आदि भी देखे जा सकते हैं।

Honda Mid-Size SUV Spotted : जापानी कार मेकर कंपनी होंडा इन दिनों एक नई मिडसाइज एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है, जिसका बीते महीने एक आधिकारिक तौर पर टीजर भी जारी किया गया। खैर,होंडा की अपकमिंग कार को पहली बार सार्वजनिक सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, हालांकि सामने आई तस्वीरें काफी धुंधली हैं, लेकिन इसमें फ्रंट फेसिया जरूर दिखाई दे रहा है। इस नई मिड साइज एसयूवी का फ्रंट प्रोफाइल इंडोनेशिया और अन्य वैश्विक बाजारों में ब्रिकी पर उपलब्ध नई डब्ल्यूआर-वी से प्रेरित है। इसमें प्रमुख एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प दिखने वाले हेडलैंप, क्रीज के साथ क्लैमशेल के आकार का बोनट, एलईडी फॉग लैंप के लिए एक अलग क्लस्टर शामिल है।

New Honda Mid Size SUV
New Honda Mid Size SUV
Hyundai Aura CNG Ownership Experience

इसके अलावा लॉन्च के समय हम काफी क्रोम डिटेलिंग की भी उम्मीद कर सकते हैं। इस एसयूवी के अन्य जगहों पर ब्लैक फिनिश्ड अलॉय व्हील्स, डब्ल्यूआर-वी की तरह रैपअराउंड एलईडी टेल लैंप्स, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, स्पॉइलर आदि भी देखे जा सकते हैं। चौकोर आकार के व्हील आर्च में तैयार इस एसयूवी में काली क्लैडिंग हो सकती है। ध्यान दें, कि होंडा मिडसाइज एसयूवी को अमेज के प्लेटफॉर्म के संशोधित वर्जन द्वारा रेखांकित किया जाएगा और इसकी कुल लंबाई लगभग 4.3 मीटर होगी।

यह भी पढ़ें : Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

नई होंडा मिड साइज एसयूवी के इंटीरियर में एक नया इलेक्ट्रॉनिक आर्किटेक्चर होगा और फीचर्स की लंबी लिस्ट देखने को मिलेगी। इसकी फीचर्स सूची में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, सिटी से ADAS तकनीक, एक डिजिटल क्लस्टर और एक वायरलेस चार्जर के साथ एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। कुल मिलाकर फीचर्स के तौर पर आपको सिटी में इस एसयूवी में कई समानताएं देखने को मिलेंगी।

New Honda Mid Size SUV
New Honda Mid Size SUV (Image Credit – Autocar)

परफॉरमेंस की बात करें तो इसमें वही 1.5-लीटर NA फोर-सिलेंडर पेट्रोल और मिडसाइज़ सेडान सिटी के 1.5-लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। एसयूवी पर मिलने वाला स्ट्रॉंग हाइब्रिड इंजन सीधे हायरायडर और ग्रैंड विटारा को टक्कर देगी। जो वर्तमान में लगभग 121 hp की पावर के साथ 6-स्पीड मैनुअल या CVT के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं स्ट्रांग हाइब्रिड यूनिट को eCVT से जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें : Bauma Conexpo 2023: सामने आया देश का पहला Electric Truck, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज

नोट : पावरट्रेन BSVI स्टेज 2 उत्सर्जन मानकों का पालन करेंगे और कोई डीजल इंजन पेश नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + 2 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments