Friday, October 7, 2022

Hero Motocorp लेकर आ रही है नया स्कूटर, टेस्टिंग पर पहली बार दिखी झलक

नए Hero 125cc स्कूटर की हाल ही में टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं, जिनके मुताबिक नया स्कूटर वर्तमान स्कूटरों की तुलना में बहुत अधिक स्पोर्टी और नुकीला डिज़ाइन वाला होगा। इसमें एक्टिवा, जुपिटर और एक्सेस जैसे हैंडलबार के बजाय NTorq, RayZR और Avenis जैसा फ्रंट स्टाइल है।

Hero New 125 Scooter : हीरो मोटोकॉर्प देश में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लंबे समय से चर्चा में है, और इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि हीरो मोटोकॉर्प इस समय भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर ब्रांड है। कंपनी के पोर्टफोलियो में हीरो स्प्लेंडर भारत में सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल है, और अगर जून के टॉप सेलिंग दोपहिया वाहनों की बात करें तो एक्टिवा की डिमांड आज भी कम नहीं है।

हीरो के पोर्टफोलियो में ऐसे स्कूटर हैं, जो होंडा एक्टिवा सीरीज को टक्कर देते हैं। स्पेक्ट्रम के निचले सिरे पर हीरो के पास प्लेजर है जो 110cc का स्कूटर है और टॉप स्तर पर कंपनी के पास Destini 125 और Maestro Edge 125 हैं। लेकिन जैसा कि बिक्री के आंकड़े बताते हैं, हीरो के 125cc स्कूटर की मांग अन्य के मुकाबले थोड़ी कम है। अब लगता है, कि हीरो अपने पोर्टफोलियो में एक नया स्कूटर शामिल करने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon EV Prime मॉडल भारत में लॉन्च, मौजूदा मालिकों को भी मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए प्रोसेस और कीमत सहित पूरी डिटेल

Hero 125cc Scooter Spied (Representative Image)
Hero 125cc Scooter Spied (Representative Image)

स्पोर्टी है डिजाइन

नए हीरो 125cc स्कूटर की हाल ही में टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं, जिनके मुताबिक नया स्कूटर Hero द्वारा बिक्री पर वर्तमान स्कूटरों की तुलना में बहुत अधिक स्पोर्टी और नुकीला डिज़ाइन वाला होगा। इसमें एक्टिवा, जुपिटर और एक्सेस जैसे हैंडलबार के बजाय NTorq, RayZR और Avenis जैसा फ्रंट स्टाइल पर एक LED हेडलाइट लगाई गई है। यह इसे एक स्पोर्टी अपील देता है और आगे दिखता है, कि एक दिलचस्प एलईडी डीआरएल भी पैटर्न है।

यह भी पढ़ें :- कल लॉन्च होगा Ather 450X का ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बड़ी बैटरी के साथ बढ़ जाएगी कीमत

इस स्कूटर को शिफ्टिंग-गियर्स ने स्पॉट किया है, और इसमें अन्य हीरो स्कूटरों की तरह इंस्ट्रूमेंट कंसोल के नीचे स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी मिलते हैं, वहीं नए स्कूटर में यूएसबी फोन चार्जिंग भी मिलेगी। इस आगामी स्कूटर में दाएं स्विच गियर पर स्विच करने योग्य i3S बटन है। पीछे की तरफ, इसमें ‘X’ आकार की LED टेल-लाइट और साधारण दिखने वाले हलोजन टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं।

Hero 125cc Scooter Spied (Representative Image)
Hero 125cc Scooter Spied (Representative Image)

कब होगा लॉन्च

हीरो मोटोकॉर्प ने इस अपकमिंग स्कूटर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसे त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत मेस्ट्रो एज के बराबर होने की संभावना है। लॉन्च होने पर यह स्पोर्टी 125cc स्कूटर अन्य स्पोर्टी स्कूटरों जैसे TVS NTorq, Honda Grazia, Suzuki Avenis और Yamaha RayZR को टक्कर देगा। बता दें, कि Ntorq, Avenis, RayZR लगातार देश के 10 सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटरों की सूची में शामिल हैं, और हीरो इस नए 125cc स्कूटर के साथ टॉप 10 सूची में आने का इरादा रखता है।

Hero Electric Scooter Update
Hero Electric Scooter Update

हीरो की इलेक्ट्रिक पर भी तैयारी

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर पहल की घोषणा भी है। कंपनी ने लॉन्च से पहले नए Vida ब्रांड को शोकेस किया है। नए हीरो ई-स्कूटर का उत्पादन भारत के चित्तूर में हीरो मोटोकॉर्प ग्रीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जाएगा। खबर थी, कि 1 जुलाई 2022 को इसे पेश किया जाएगा और इस साल के अंत से डिलीवरी शुरू होगी। लेकिन इसकी लॉन्च मेंअब देरी के संकेत हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments