Saturday, June 10, 2023

MG Motors भारत में लॉन्च करेगी 5 नई कारें, 5,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ लोगों को देगी रोजगार

MG Motors की योजना चार से पांच नई यात्री कारों को लॉन्च करने और 2028 तक EV पोर्टफोलियो से अपनी बिक्री का 65-75 प्रतिशत हासिल करने की है, और उनमें से अधिकांश इलेक्ट्रिक वाहन होंगे।

MG to Launch 5 New Cars : ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने आज पांच साल के अपने रणनीतिक उत्पाद रोडमैप की घोषणा की है। एमजी नई पहलों के माध्यम से 2028 तक अपने परिचालन में स्थानीय सोर्सिंग और विनिर्माण को बढ़ाएगी। वहीं कंपनी का उद्देश्य भारत में सेल निर्माण और स्वच्छ हाइड्रोजन-सेल प्रौद्योगिकी की दिशा में आगे बढ़ना है।

MG to Launch 5 New Car
MG to Launch 5 New Car
MG Comet Range Test

वहीं गुजरात में दूसरे संयंत्र के साथ अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करना और शून्य-उत्सर्जन वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ-साथ नए ICE इंजन वाले वाहनों को भी पेश करना है। क्योंकि एमजी भविष्य की बेहतरी के लिए अपने संचालन को मजबूत करना चाहता है। रणनीति का मुख्य हिस्सा अगले 2-4 वर्षों में भारतीय शेयरधारिता को बढ़ाते हुए मॉडलों का भारी स्थानीयकरण करना और नवीनतम तकनीकों को लाना है।

यह भी पढ़ें : इस 7-सीटर कार को Kia ने किया भारत में बंद, क्या लाएगी कंपनी नया मॉडल?

एमजी ने पुष्टि की है कि वह 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी और स्थानीय स्तर पर 2028 तक 20,000 कर्मचारी (direct and indirect) शामिल हैं। कंपनी का दूसरा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट गुजरात में स्थापित किया जाएगा ताकि संयुक्त उत्पादन को वर्तमान 1.20 लाख इकाइयों से तीन लाख इकाइयों तक बढ़ाया जा सके। MG की योजना चार से पांच नई यात्री कारों को लॉन्च करने और 2028 तक EV पोर्टफोलियो से अपनी बिक्री का 65-75 प्रतिशत हासिल करने की है, और उनमें से अधिकांश इलेक्ट्रिक वाहन होंगे।

MG to Launch 5 New Car
MG to Launch 5 New Car

यह भी पढ़ें : आ गई भारत की सबसे सस्ती कार, 8 लाख से भी कम कीमत और रेंज जबरदस्त

नई रणनीति के बारे में बात करते हुए एमजी मोटर इंडिया के एमेरिटस सीईओ राजीव चाबा ने कहा, “एमजी इंडिया का भारत के प्रति अटूट समर्पण हमारे लोकाचार में गहराई तक समाया हुआ है। जैसा कि हम अपने सतत विकास के अगले चरण के लिए मार्ग प्रशस्त करते हैं, हमने 2028 के लिए एक स्पष्ट रोडमैप और विजन की रूपरेखा तैयार की है। हमारी विकास रणनीति स्थानीयकरण को मजबूत करने, सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के साथ अधिक निकटता से जुड़ने के साथ-साथ हमारे वादे को नवीन रूप से बढ़ाने पर केंद्रित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 5 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments