Thursday, October 6, 2022

MG ने पेश की Cabriolet Convertible Electric Car, दिखने में खूबसूरत और फीचर्स में लाजवाब

एमजी मिनी ईवी कैब्रियोलेट 3059 मिमी लंबी, 1,521 मिमी चौड़ी और 1,614 मिमी उंची है। वहीं इस कार में 2,010 मिमी का व्हीलबेस मिलता है। इस कार में एमजी एयर ईवी की लंबी दूरी की बैटरी 26Kwh मिलने की संभावना है।

MG Mini EV Cabriolet : एमजी मोटर्स भारतीय बाजार में 4 कारों को सेल करती है, जिन्हें चीन की SAIC-Wuling-GM कंपनी द्वारा बनाया जाता है। कंपनी की देश में पहली कार MG Hector को चीनी बाजार में Baojun 530 के नाम से बेचा जाता है। अमेरिका के बाद चीन दुनिया का सबसे बड़ा ऑटोमोटिव बाजार है। चीन के वाहन न सिर्फ घरेलू मैदान पर बल्कि भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन चीन के पास कुछ ऐसी कारें भी हैं, जो सिर्फ उसी देश तक सीमित हैं, और चीन की भीड़भाड़ वाली सड़कों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं।

यह भी पढ़ें :- ये हैं Maruti की 36km तक का माइलेज देने वाली CNG कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

MG Mini EV Cabriolet
MG Mini EV Cabriolet


Renault Kiger Top Model

MG Convertible Electric Car

एमजी मोटर्स की मिनी कार MG Air EV आपको याद होगी, जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। MG Air EV और Hongguang Mini EV में काफी समानताएं हैं। ये सभी दो दरवाजों वाली मिनी इलेक्ट्रिक कार हैं, और भीड़भाड़ वाले बड़े शहरों में काफी लोकप्रिय हैं। बता दें, कि वूलिंग होंगगुआंग मिनी ईवी चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

इस कार की जुलाई 2022 में 56,609 यूनिट सेल की गई हैं, जो भारतीय बाजार में बेची जानें वाली किसी कंपनी की सभी कारों के लगभग बराबर है। इसलिए यह समझना कोई रॉकेट साइंस नहीं है कि वूलिंग इस हांगगुआंग मिनी ईवी का कैब्रियोलेट क्यों बना रहा है। वूलिंग का लक्ष्य convertible Cabriolet edition के साथ अधिक बिक्री हासिल करना है, और यह एक कॉन्सेप्ट कार पर आधारित है, जिसे 2021 शंघाई मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था।

Wuling Electric Car
Wuling Electric Car

हालांकि, मिनी ईवी कैब्रियोलेट में काफी खूबसूरत इंटीरियर मिलने की संभावना है,इसमें सी-आकार के एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलाइट्स, एक इल्यूमिनेटिड वूलिंग लोगो, बम्पर में गोली के आकार का एलईडी डीआरएल, स्टाइलिश एलॉय व्हील, एक्स-आकार की एलईडी टेललाइट्स, हाथीदांत रंग की अपहोल्स्ट्री मिलती है। इस कार में सेंट्रल इंफोटेनमेंट स्क्रीन नहीं है और इसमें बड़ा ड्राइवर डिस्प्ले है। इसमें आईआरवीएम के पास एक प्यारी रिमोट की, फ्रंट पावर विंडो और रूफ कंट्रोलिंग बटन भी मिलते हैं। कार को ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए न्यू एमजी मिनी इलेक्ट्रिक कन्वर्टिबल में फ्रेमलेस दरवाजे भी मिलते हैं।

एमजी मिनी ईवी कैब्रियोलेट के स्पेक्स की बात करें तो एमजी मिनी ईवी कैब्रियोलेट 3059 मिमी लंबी, 1,521 मिमी चौड़ी और 1,614 मिमी उंची है। वहीं इस कार में 2,010 मिमी का व्हीलबेस मिलता है। इस कार में एमजी एयर ईवी की लंबी दूरी की बैटरी 26Kwh के साथ 40bhp की मोटर 110 एनएम टॉर्क मिलने की संभावना है। भारत में इस कार के लॉन्च होने की कोई संभावना नहीं है, और अगर आप इसे खरीदने के इच्छुक हैं, तो यह इतना आसान नहीं है, क्योंकि चीन में ज्यादातर कारों के लिए ड्रॉ सिस्टम है और मिनी ईवी कन्वर्टिबल के साथ भी यही तरीका है। संभावित ग्राहकों को लिंग क्लब ऐप के माध्यम से भाग लेने पर ही कार को खरीदने का मौका मिल रहा है, जिनके परिणाम 21 सितंबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − ten =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments