Saturday, March 2, 2024

कंफर्म : MG Comet होगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कमाल के फीचर्स और लुक्स बेमिसाल

MG Comet ईवी वूलिंग एयर ईवी पर बेस्ड है, जिसकी बिक्री इंडोनेशिया में पहले से ही हो रही है। Air EV की कुल लंबाई 2.9 मीटर और व्हीलबेस 2.01 मीटर है और इसी अनुपात को भारत के लिए भी बरकरार रखा जा सकता है।

MG Comet :ब्रिटिश की कार मेकर कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने घरेलू बाजार के लिए अपने आगामी इलेक्ट्रिक कार की घोषणा कर दी है, कंपनी की अपकमिंग कार का नाम ‘MG Comet” रखा जाएगा। बताते चलें, कि Comet नाम प्रतिष्ठित 1934 के ब्रिटिश हवाई जहाज से प्रेरित है जिसने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैकरॉबर्टसन एयर रेस में भाग लिया था। हालांकि, यह इलेक्ट्रिक वाहन साइज में काफी छोटा होगा और उन ग्राहकों को लक्षित करता है जो शहर में आवागमन करने के लिए एक इलेक्ट्रिक वाहन की तलाश में हैं।

MG Comet
MG Comet
MG Comet First Teaser Out

बता दें, कि मिड साइज एसयूवी MG Hector का नाम 1930 के दशक के अंत में निर्मित द्वितीय विश्व युद्ध के लड़ाकू ब्रिटिश बाइप्लेन से लिया गया है। इसी तरह, MG Gloster का नाम एक प्रोटोटाइप जेट-इंजन विमान के नाम पर रखा गया है जिसे ब्रिटेन में बनाया गया था और पहली बार 1941 में उड़ाया गया था। वहीं कंपनी वर्तमान में भारतीय बाजार में हेक्टर, हेक्टर प्लस, ग्लॉस्टर, एस्टर और जेडएस ईवी बेचती है।

यह भी पढ़ें : Royal Enfield भारत में लॉन्च करेगी दो नई मोटरसाइकिल, सामने आई पूरी डिटेल

MG Comet ईवी वूलिंग एयर ईवी पर बेस्ड है, जिसकी बिक्री इंडोनेशिया में पहले से ही हो रही है। Air EV की कुल लंबाई 2.9 मीटर और व्हीलबेस 2.01 मीटर है और इसी अनुपात को भारत के लिए भी बरकरार रखा जा सकता है। दो दरवाजे वाले मॉडल को अंदर की तरफ 10.25 इंच के ट्विन डिस्प्ले मिलेंगे। जिसमें एक इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरा इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए होगा।

MG Comet
MG Comet

Wuling Air EV 20-25 kWh बैटरी पैक के साथ 150 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है, इसकी बैटरी स्थानीय रूप से Tata AutoComp से ली जाएगी और यह LFP सेल का उपयोग करेगी। कीमत की बात करे तो इस अपकमिंग मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10.5 लाख रुपये के आसपास होगी। वहीं भारत में इसका कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें : Tata Harrier और Safari का Red Dark Edition लॉन्च, ADAS के साथ 21.77 लाख है शुरुआती कीमत

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव चाबा ने आगामी मॉडल के बारे में कहा, “एमजी में हम ‘Comet’ के माध्यम से आवश्यक निर्णायक कदम उठाने और समाधान बनाने की दिशा में ‘विश्वास की छलांग’ लगाने का इरादा रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + five =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments