Friday, October 7, 2022

MG Astor का लॉन्च हुआ सबसे सस्ता वैरिएंट, लेकिन नहीं मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर्स

MG Astor को ADAS फीचर्स की लंबी लिस्ट के लिए जाना जाता है, और मई में इस एसयूवी ने सेल में मारुति सुजुकी एस-क्रॉस, हुंडई अल्काज़र, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन जैसी लोकप्रिय एसयूवी को पछाड़ दिया है।

MG Astor New Variant Launched : ब्रिटिश की कार मेंकर कंपनी MG Motor India ने हाल ही में अपनी Astor SUV के वैरिएंट लाइन-अप को अपडेट किया है। कार निर्माता ने एस्टर पर Style EX, Smart EX, Sharp EX और Super EX नाम से चार नए वेरिएंट पेश किए हैं, और खास बात यह है, कि ये सभी वैरिएंट बेस ट्रिम में जोड़े गए हैं, जिनकी कीमत महज 10.22 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। ये मौजूदा शुरुआती वैरिएंट से करीब 12,000 रुपये सस्ते हैं, वहींं लॉन्च किया गया बेस वैरिएंट मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस होगा।

यह भी पढ़ें :- भुल जाएंगे बुलेट की सवारी , Royal Enfield लेकर आ रही है अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल!

MG Astor New Variant Launched
MG Astor New Variant Launched

बेस वैरिएंट से हटाए ये 7 फीचर्स

अन्य वेरिएंट की तुलना में नए MG Astor EX ट्रिम में 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है जो पहले सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में पेश किया गया था। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ESC), ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन , लेन चेंज असिस्ट और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट को हटा दिया गया है। यानी कार की कीमत कम करने के साथ कंपनी इस पर से कई सुरक्षा फीचर्स को हटा दिया है।

माना जा रहा है, कि MG ने यह कदम दुनिया भर में चल रही सेमीकंडक्टर चिप की कमी के कारण लिया है। क्योंकि एमजी एकमात्र ऐसा ब्रांड नहीं है, जिसने चिप संकट का सामना करने के लिए बेस वेरिएंट पेश किए हैं। हाल ही में, स्कोडा ने भी Kushaq और Slavia के लाइन-अप में नए वेरिएंट पेश किए थे, जिनमें 8.0 इंच की छोटी इकाई के साथ 10 इंच की बड़ी स्क्रीन की अदला-बदली की गई। वहीं Hyundai ने भी हाल ही में Alcazar में कुछ फीचर हटाए जाने के साथ एक नया प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव (Prestige Executive) वैरिएंट पेश किया है।

यह भी पढ़ें :- Upcoming Mahindra Electric Car Atom : महिंद्रा की मिनी इलेक्ट्रिक कार, 3 लाख की कीमत पर इस साल हो सकती है लॉन्च

MG Astor New Variant Launched
MG Astor New Variant Launched

लगातार बिक रही एमजी एस्टर

MG Astor को दो पावरट्रेन – 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिल के साथ पेश किया गया है। इसमें पहला पांच-स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी यूनिट के साथ उपलब्ध है, जबकि दूसरा 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। वहीं मई 2022 में इस एसयूवी की बिक्री जबरदस्त उछाल देखा गया है। MG Astor को ADAS फीचर्स की लंबी लिस्ट के लिए जाना जाता है, और मई में इस एसयूवी ने सेल में मारुति सुजुकी एस-क्रॉस, हुंडई अल्काज़र, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन जैसी लोकप्रिय एसयूवी को पछाड़ दिया है।

यह भी पढ़ें :-Tvs Ronin Launched : टीवीएस ने उतारी धांसू फीचर वाली सस्ती मोटरसाइकिल, ​कम कीमत में अब मिलेगा शानदार राइड का मजा

MG Astor Base Variant Launched
MG Astor Base Variant Launched

अब कितनी हुई कीमत

MG Astor की कीमत फिलहाल 10.22 लाख रुपये से 18.13 लाख रुपये के बीच है। यह Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, और जल्द ही लॉन्च होने वाली Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसी कारों को टक्कर देती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 4 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments