Sunday, December 4, 2022

देश की सबसे छोटी कार 5 जनवरी को होगी लॉन्च, 150km की रेंज के साथ बजट में होगी कीमत

एमजी का कहना है कि नई MG Air Electric टाटा टियागो ईवी की तुलना में प्रीमियम होगी जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये के बीच है। यानी इस अपकमिंग मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 9 से 10 लाख के बीच तय की जा सकती है।

MG Air Electric Car Launch Update : ब्रिटिश की कार मेकर कंपनी एमजी मोटर्स ने 2023 की शुरुआत में एमजी एयर ईवी (MG Air EV) लॉन्च करने की घोषणा कर दी है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2-डोर इलेक्ट्रिक कार 5 जनवरी को अपनी शुरुआत करेगी और एमजी उसी दिन हेक्टर फेसलिफ्ट(Hector Facelift) की कीमतों की भी घोषणा करेगा। ध्यान दें, कि 5 जनवरी को डेब्यू करने के बाद एयर ईवी मॉडल को 13 से 18 जनवरी 2023 तक आयोजित होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।

एमजी का कहना है कि नई एयर ईवी टाटा टियागो ईवी की तुलना में प्रीमियम होगी जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये के बीच है। यानी इस अपकमिंग मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 9 से 10 लाख के बीच तय की जा सकती है। जिन लोगों को नहीं पता है, उन्हें बता दें, कि MG Air EV री-बैज वाली Wuling Air EV है, जो इंडोनेशियाई बाजार में ब्रिकी पर उपलब्ध है।

MG Air Electric Car
MG Air Electric Car
Bounce Infinity e.1 Electric SCooter detailed Review

हालांकि, इंडोनेशियाई बाजार में इस मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होने का अनुमान है। नई MG इलेक्ट्रिक कार के पावरट्रेन सिस्टम में लगभग 20kWh-25kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक और 40bhp का इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होगा। रेंज की बात करें तो नई एमजी 2-डोर इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर 150 किमी की रेंज प्रदान करेगी। यह FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आएगी और एमजी मोटर इंडिया स्थानीय रूप से टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी पैक लेगी।

यह भी पढ़ें : Toyota Innova Hycross हाइब्रिड का लॉन्च से पहला लीक हुआ इंटीरियर, मिलेगा लग्जरी कैबिन!

डायमेंशनली इस मिनी EV की कुल लंबाई लगभग 2.9 मीटर होगी और इसका व्हीलबेस 2010mm होगा। अपकमिंग MG Air EV बॉक्सी स्टांस वाली कॉम्पैक्ट, 2-डोर कार है। इसके अपफ्रंट में स्क्वायरिश हेडलैंप, कोणीय फ्रंट बम्पर और स्लिम फॉग लैंप असेंबली है। इसमें काली पट्टी के साथ एक छोटा हुड है और बीच में एक लाइट बार है जो इसके सामने की तरफ ओआरवीएम तक जाता है।

यह भी पढ़ें : Tata की कारों पर नवंबर में मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

MG Air Electric Car
MG Air Electric Car

डिजाइन में क्या मिला अंतर

एमजी एयर EV प्लास्टिक हब कैप्स, एक चार्जिंग पोर्ट डोर और छोटे टेललैंप्स के साथ 12 इंच के स्टील रिम्स के साथ आती है। इसके कैबिन में दोहरी 10.25-इंच डिस्प्ले होगी। जिनमें से एक इंफोटेनमेंट के लिए और एक इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए दी जाएगी। इसमें कनेक्टेड कार टेक, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी मिलेंगे। देखना होगी कि कंपनी इस कार को कितनी कीमत पर लॉन्च करती है।

यह भी पढ़ें :- Ola Electric Car : देश की सबसे स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार, 500km की रेंज के साथ मार्केट में करेगी धमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 − 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments