Friday, April 19, 2024

MG Air : मिनी इलेक्ट्रिक कार टेस्टिंग पर आई नजर, 300km की रेंज के साथ Auto Expo में होगी लॉन्च

MG Air EV एक टू-डोर, फोर-सीटर कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार होगी। यह लगभग 2.97 मीटर लंबी और 1.51 मीटर चौड़ी होगी। जो इसे मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) और रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) से भी छोटी होगी।

MG Air Electric Car : ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motors) ईवी सेगमेंट में काफी पहले एंट्री कर चुकी है, लेकिन किफायती इलेक्ट्रिक कार का आज भी भारतीयो को इंतजार है। टाटा ने टियागो को 8.49 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च कर इस सेगमेंट को एक नई दिशा दी है। वहीं अब एमजी कि मिनी कार का एक टेस्ट म्यूल भारत में टेस्टिंग पर नजर आया है।

एमजी अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार (MG Air EV) को जल्द देश में लॉन्च करेगी। जो लॉन्च के बाद बिक्री पर सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी और टेस्टिंग म्यूल को देखकर उम्मीद लगाई जा रही है, कि इस मिनी कार को 2023 ऑटो एक्सपो (2023 Auto Expo) में पेश किया जाएगा।

MG Air EV
MG Air EV
Jawa 42 Boober Review Hindi

यदि हम चीनी बाजार पर एक नज़र डालें, तो बिक्री चार्ट में टॉप पर वूलिंग होंगगुआंग मिनी ईवी मौजूद है। यह मिनी ईवी और एमजी की मिनी इलेक्ट्रिक कार वूलिंग एयर ईवी दोनों देखने में एक जैसी लगती हैं। एमजी एयर ईवी एक टू-डोर, फोर-सीटर कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक होगी। यह लगभग 2.97 मीटर लंबी और 1.51 मीटर चौड़ी होगी। जो इसे मारुति ऑल्टो 800 और रेनॉल्ट क्विड से भी छोटी होगी। सामने आइ स्पाई विडियो में हमें अंदर एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की झलक दिखाई देती है।

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

बता दें, कि एमजी एयर (MG Air) में इंडोनेशियाई बाजार में 10.25.इंच का डिजिटल फ्लोटिंग डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और डुअल एयरबैग मिलते हैं। इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में दो बैटरी पैक 17.3Kwh और 26.7Kwh बैटरी पैक मिलता है। जो 40ps इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है, और इस कार के रियर व्हील को पावर देता है। रेंज की बात करें तो एमजी एयर ईवी का छोटा बैटरी पैक सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर चलता है, वहीं बड़ा बैटरी पैक फुल चार्ज पर 300 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

MG Air Electric Car
MG Air Electric Car

यह चार सीटों वाली कॉम्पैक्ट ईवी है, जो तीन मीटर लंबी है, और इसके चलते यह ऑल्टो 800 से छोटी है। विश्व स्तर पर एमजी की यह कार 17.3Kwh और 26.7Kwh बैटरी पैक के साथ पेश की गई है। जिसकी रेंज 300किमी तक है। यह कार भारत में बिकने वाली सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये हो सकती है। इस मिनी कार को 2023 में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Airbag Rule : 1 अक्टूबर से नहीं लागू होगा कारों में 6 एयरबैग देने का नियम, 1 साल के लिए टली बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − seven =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments