Tuesday, March 19, 2024

आ गई है, देश की पहली 4-स्पीड गियरबॉक्स वाली Electric Bike , 1.44 लाख रुपये कीमत और जबरदस्त फीचर्स

इस बाइक की यूएसपी यह है कि यह 4-स्पीड गियरबॉक्स का दावा करने वाली पहली और एकमात्र इलेक्ट्रिक बाइक है। Aera Electric के 5000 वैरिएंट में वैकल्पिक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पार्क असिस्ट, कीलेस ऑपरेशन, ओटीए अपडेट्स, प्रोग्रेसिव ब्लिंकर्स और वेलकम लाइट्स के साथ 7 इंच का टच-कंपैटिबल डिस्प्ले मिलता है।

Matter Aera Electric Bike Launched : गुजरात की एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Matter ने देश में आज अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक “Aera” को लॉन्च कर दिया है, इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को चार वेरिएंट्स में उतारा गया है, हालांकि, बाइक के सभी वेरिएंट की पूरी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं हुई है, लेकिन कंपनी ने दो 5000+ और 5000 वेरिएंट की पूरी लिस्ट अपडेट कर दी है। Aera के 5,000 वेरिएंट के लिए कीमत 1.44 लाख रुपये और टॉप-स्पेक 5,000+ वेरिएंट के लिए 1.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत, फेम- II सब्सिडी सहित, राज्य सब्सिडी को छोड़कर) है।

Matter Aera Electric Bike
Matter Aera Electric Bike
Hero Xoom 110cc Scooter Riding Review

Aera मोटरसाइकिल भविष्य में चार वेरिएंट में उपलब्ध होगी लेकिन वर्तमान में उनमें से केवल दो ही बिक्री पर हैं। Aera के दोनों वेरिएंट में लिक्विड-कूल्ड 5kWh की बैटरी दी गई है, जिसके बारे में 125km रियल-वर्ल्ड रेंज का दावा किया गया है। Aera पर लिक्विड-कूल्ड मोटर को 10.5kW के पीक पावर आउटपुट के लिए रेट किया गया है। वहीं बैटरी का वजन लगभग 40 किग्रा है, और Aera ई-बाइक लगभग 180 किग्रा की है।

यह भी पढ़ें : Royal Enfield भारत में लॉन्च करेगी दो नई मोटरसाइकिल, सामने आई पूरी डिटेल

इस बाइक की यूएसपी यह है कि यह 4-स्पीड गियरबॉक्स का दावा करने वाली पहली और एकमात्र इलेक्ट्रिक बाइक है। Aera इलेक्ट्रिक के 5000 में वैकल्पिक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पार्क असिस्ट, कीलेस ऑपरेशन, ओटीए अपडेट्स, प्रोग्रेसिव ब्लिंकर्स और वेलकम लाइट्स के साथ 7 इंच का टच-कंपैटिबल डिस्प्ले मिलता है।

Matter Aera Electric Bike
Matter Aera Electric Bike

वहीं 5000 वैरिएंट से अधिक 5000+ एक लाइफस्टाइल और केयर पैकेज के साथ स्टैंडर्ड रूप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है, हालांकि इस वैरिएंट की अभी पूरी डिटेल नहीं दी गई हैं। Matter Aera की कीमत क्रमशः 5000 और 5000+ वेरिएंट के लिए 1.44 लाख रुपये और 1.54 लाख रुपये है। वहीं दोनों बाइक के बैटरी पैक स्टैंडर्ड 3 साल की वारंटी के साथ आते हैं। ध्यान दें, कि बताई गई कीमत में चार्जर शामिल है या नहीं इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें : Tata Harrier और Safari का Red Dark Edition लॉन्च, ADAS के साथ 21.77 लाख है शुरुआती कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 5 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments