Friday, October 7, 2022

Maruti XL6 2022: अब मारुति भी हो गई है प्रीमियम, पहली बार इस कार में दिए ये फीचर

इसके पुराने मॉडल में मिलने वाले फीचर्स के साथ 7 इंच का प्रो इंफोटेनमेंअ सिस्टम दिया गया है, जो 40 कनेक्टेड फीचर के साथ आता है। वहीं स्टीयरिंग व्हील अब टिल्ट एंड टेल्स्किोपिक है, और इसके नीचे की तरफ कॉल को उठाने और कट करने के बटन मिलते हैं।

Maruti XL6 Top 3 Changes : मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई XL6 को लॉन्च किया है, यह प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में नेक्सा शोरूम से सेल की जाती है। 2022 Maruti XL6 कई मायनों में खास है, इस कार को न सिर्फ स्पोेर्टी डिजाइन बल्कि प्रीमियम इंटीरियर भी मिलता है। अपने नए मॉडल के साथ मारुति की यह प्रीमियम एमपीवी ग्राहकों को एक बार फिर से आकर्षित करने को तैयार है, अगर आपके पास भी इस कार से जुड़े सवाल हैं, तो यहां आपको सभी जवाब मिल सकते हैं। एक नजर डालते हैं नई Maruti XL6 की 3 खास बातों पर।

स्पेार्टी हुआ डिजाइन

सबसे पहले बात डिजाइन की। तो इस कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए क्रोम की फिनिशिंग के साथ फ्रंट ग्रिल को दोबारा से तैयार किया गया है। साइड प्रोफाइल में मिलने वाले 15 इंच के ब्लैक एलॉय को अब 16 इंच के डयुअल टोन एलॉय व्हील से रिप्लेस कर दिया गया है। रियर में टेललाइट पर नया डिजाइन, शार्क फिन एंटिना कार के लुक को आकर्षक बनाते हैं।

फीचर्स लोडेड कार

Maruti XL6 का इंटीरियर एक प्रीमियम फिट एंड फिनिश के साथ आता है। इसके पुराने मॉडल में मिलने वाले फीचर्स के साथ 7 इंच का प्रो इंफोटेनमेंअ सिस्टम दिया गया है, जो 40 कनेक्टेड फीचर के साथ आता है। वहीं स्टीयरिंग व्हील अब टिल्ट एंड टेल्स्किोपिक है, और इसके नीचे की तरफ कॉल को उठाने और कट करने के बटन मिलते हैं। आईडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक के साथ यह अब वेंटिलेटिड सीट्स और 360 डिग्री व्यम कैमरे के साथ आएगा।

नया मिला इंजन

Maruti XL6 में सबसे बड़ा अपडेट इसके इंजन में दिया गया है, 2022 मारुति XL6 स्पोर्ट्स सुजुकी का नया 1.5-लीटर K15C डुअलजेट इंजन के साथ आती है, जो माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का भी प्रयोग करता है। जो करीब 103.6bhp की पावर और 136.8Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। नई मारुति एक्सएल6 के ऑटोमैटिक वर्जन में पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 7 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments