Friday, October 7, 2022

Maruti Suzuki WagonR एक बार फिर आई टेस्टिंग पर नजर, जानें लॉन्च से लेकर बैटरी तक पर क्या है पूरी खबर

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि Maruti WagonR ईवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। क्योंकि कंपनी पहले ही पुष्टि कर चुकी है, कि उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार भारतीय सड़कों पर 2025 तक दस्तक देगी।

Maruti WagonR Electric : मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अभी इलेक्ट्रिक वाहनों पर चुप्पी साधे हुए है, लेकिन इलेक्ट्रिक वैगनआर (Electric WagonR) की तस्वीरें लगातार बाजार में हलचल पैदा कर रही हैं, एक बार फिर से इलेक्ट्रिक हैचबैक वैगनआर को कई महीनों के बाद टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सामने आई तस्वीरों में मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक का डिजाइन और स्टाइल बिल्कुल रेगुलर आईसीई मॉडल के समान दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Maruti Electric WagonR
Maruti Electric WagonR

Maruti WagonR Electric डिजाइन

हालाँकि, इसके फ्रंट एंड में आप कुछ बदलाव जरूर दख सकते हैं। नए मॉडल के फ्रंट में एक पतली, नई डिजाइन की गई ग्रिल और हेडलैम्प्स हैं। वहीं फ्रंट और रियर बंपर को भी दोबारा से तैयार किया गया है, कार का ओवरऑन डिजाइन मौजूदा मॉडल् की ही तरह होगा लेकिन कुछ बदलाव के साथ।

नई मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक का इंटीरियर के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि इसमें दोबारा से तैयार किया गया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए एयरकॉन कंट्रोल और वर्टिकली स्टैक्ड एसी वेंट दिए जाएंगें। जाहिर है, कि इसका केबिन लेआउट और ज्यादातर फीचर्स रेगुलर मॉडल की तरह ही होंगे।

यह भी पढ़ें :- दुनिया की इस सबसे महंगी कार ने ली 84 लोगों की जान, जानिए क्यों रखती है, सबसे महंगी कार होने का खिताब

Maruti WagonR ड्राइविंग रेंज

फिलहाल, मारुति की अपकमिंग इलेक्ट्रिक के पावरट्रेन के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हालाँकि, रिपोर्ट्स बताती हैं कि मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक को 72V इलेक्ट्रिक ड्राइव और 10.25KWH लिथियम.आयन बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 180 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी।

Maruti WagonR
Maruti WagonR

Maruti WagonR लॉन्च

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि मारुति वैगनआर ईवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। क्योंकि कंपनी पहले ही पुष्टि कर चुकी है, कि उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार भारतीय सड़कों पर 2025 तक दस्तक देगी। बताते चलें, कि मारुति सुजुकी की गुजरात स्थित सुविधा ईवी के लिए उत्पादन केंद्र के रूप में काम करेगी। वहीं कंपनी का लक्ष्य सोनीपत, हरियाणा में भी अपने दो नए विनिर्माण संयंत्र स्थापित करना है।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + fifteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments