Tuesday, September 27, 2022

Maruti Suzuki Swift भारत में लॉन्च, 7.77 लाख रुपये कीमत और 30.90km माइलेज

Maruti Suzuki Swift में डिजायर में मिलने वाले इंजन को पेश किया गया है। जो फैक्ट्री-फिटेड 1.2 लीटर K12 के साथ नेचुरली एस्पिरेटिड है। यह इंजन 77bhp की पावर और 98.5nm का टार्क पैदा करता है, जो इस कार के पेट्रोल मॉडल से काफी कम है।

Maruti Suzuki Swift CNG Launched : भारतीय बाजार में मारुति इन दिनों सबसे ज्यादा कारों को सेल करने वाली कंपनी है। कंपनी ने डिजायर सीएनजी को पेश करने के बाद अब भारतीय बाजार में लंबे समय से बहुप्रतीक्षित नई मारुति स्विफ्ट सीएनजी (Maruti Suzuki Swift) लॉन्च की है। नई स्विफ्ट सीएनजी दो वैरिएंट- वीएक्सआई (VXI) और जेडएक्सआई (ZXI) में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमश 7.77 लाख रुपये और 8.45 लाख रुपये एक्स-शोरूम हैं। नई मारुति स्विफ्ट सीएनजी के वेरिएंट अपने संबंधित पेट्रोल वर्जनों की तुलना में लगभग 96,000 रुपये अधिक महंगे हैं। स्विफ्ट सीएनजी भारतीय बाजार में टाटा टियागो को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च, 1.5 लाख रुपये कीमत, जानिए दोनों वैरिएंट में से कौन-सा बेहतर?

Maruti Suzuki Swift CNG Launched
Maruti Suzuki Swift CNG Launched
Royal Enfield Hunter Vs Classic 350

Maruti Suzuki Swift में डिजायर में मिलने वाले इंजन को पेश किया गया है। जो फैक्ट्री-फिटेड 1.2 लीटर किट के साथ नेचुरली एस्पिरेटिड है। यह इंजन 77bhp की पावर और 98.5nm का टार्क पैदा करता है, जो इस कार के पेट्रोल मॉडल से काफी कम है। बताते चलें, कि Maruti Swift CNG का पेट्रोल वर्जन 89bhp की पावर और 113nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

वहीं सीएनजी वैरिएंट के साथ कार के बूट में भी समझौता किया गया है। वहीं सीएनजी टैंक में 10 किग्रा गैस ने पीछे के वजन को बढ़ा दिया है, और इस अतिरिक्त वजन का मुकाबला करने के लिए कंपनी ने सीएनजी वेरिएंट पर थोड़ा सख्त सस्पेंशन लगाया गया है।

यह भी पढ़ें :-बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Maruti Suzuki Swift
Maruti Suzuki Swift

अब मिलेगा ज्यादा माइलेज

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सिनियर एग्जीक्यूटिव श्री शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि “ब्रांड स्विफ्ट को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, और अब यह स्पोर्टी हैचबैक कंपनी फिटेड मारुति सुजुकी एस-सीएनजी (S-CNG) तकनीक के साथ उपलब्ध है। मारुति अपने प्रदर्शन, स्टाइल और सड़क पर उपस्थिति के साथ 26 लाख से अधिक स्विफ्ट प्रेमियों को रोमांचित करने के बाद अब स्विफ्ट एस-सीएनजी (S-CNG) के साथ उपलब्ध है, ताकि ग्राहकों को इसका बेहतर माइलेज 30.90 किमी प्रति किग्रा (30kmkg) के साथ आती है।”

Maruti Suzuki Swift
Maruti Suzuki Swift

2023 Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो में होगी पेश

मारुति सुजुकी अपनी चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट का 2023 ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में पेश किए जाने की संभावना है, वहीं तीसरी पीढ़ी की स्विफ्ट इस सीएनजी अपडेट के साथ अधिक बिक्री करना जारी रखेगी। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि आफ्टरमार्केट किट की तुलना में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी वेरिएंट थोड़ा महंगा हो सकता है।

यह भी पढ़ें :- ओला 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 लाख से कम होगी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 20 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments