Friday, October 7, 2022

खत्म होगा Hyundai Creta का राज! आ रही है Maruti की नई SUV, Baleno के फीचर्स के साथ दीवाली पर हो सकती है लॉन्च

इस SUV का बोनट उठा हुआ होगा। जो SUV को बड़ा और अधिक मस्कुलर बनाता है। Maruti Suzuki की यह नई YFG साइड से बड़ी और बुच नजर आती है।

देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी Maruti Suzuki इस साल के शुरुआत से ही अपने लाइनअप को अपडेट कर रही है, अपनी Celerio, Wagonr और Baleno जैसी गाड़ियों को अपडेट करने के बाद अब कंपनी तीन नए यूवी (यूटिलिटी व्हीकल) लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें नई पीढ़ी की Breeza, New Eco और बिल्कुल नई मिड साइज एसयूवी शामिल हैं।

Breeza पर हम आपको पहले ही पूरा अपडेट दे चुके हैं, वहीं अब बात करें ऑल-न्यू एसयूवी की। तो इस नए मॉडल को 2022 के त्योहारी सीजन के दौरान बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। नई Maruti YFG अभी टेस्टिंग पर है, और कई मौकों पर इसकी तस्वीरें भी लीक हुई हैं। लेकिन हाल ही में कुछ दिलचस्प स्पाई इमेज इस कार के इंटीरियर की जानकारी देती हैं।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue Facelift : लॉन्च से पहले ही हो गया इस एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा!

Maruti SUV (Representative Image)

मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

इंटीरियर में नई Maruti YFG के 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ आने की संभावना है, जिसमें Suzuki का नया स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंटरफेस है। यह Android Auto और Apple CarPlay दोनों को सपोर्ट करेगा। वहीं SUV का स्टीयरिंग व्हील भी Baleno के समान होगा जो माउंटेड ऑडियो और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगा। इसके अलावा फीचर अपडेट देने के लिए और सेगमेंट की अन्य एसयूवी से एक कदम आगे बढ़ाने के लिए Maruti इस कार में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले (HUD) जैसे फीचर्स भी Baleno हैचबैक से उधार ले सकती है।

यह भी पढ़ें :- हुंडर्ड का खुलासा आ रही है Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार, 18 मिनट में होगी चार्ज और मिलेगी 481km तक की रेंज

Maruti YFG

मस्कुलर होगा डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इस नई Maruti Suzuki एसयूवी में एक चौड़ी-खुली ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप मिलता है, जो आजकल कारों पर बहुत आम हो गया है, और हम इसे पहले ही Hyundai Venue और Tata Harrier जैसी एसयूवी पर देख चुके हैं। हेडलैम्प्स के निचले हिस्से ग्रिल के बगल में स्थित हैं और इसमें प्रोजेक्टर बल्ब शामिल हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है, कि इस SUV का बोनट उठा हुआ होगा। जो SUV को बड़ा और अधिक मस्कुलर बनाता है। Maruti Suzuki की यह नई एसयूवी साइड से भी बड़ी और बुच नजर आती है। इस कार में स्क्वायर व्हील आर्च और फाइव-स्पोक अलॉय व्हील मिलते हैं, जिनके टॉप वैरिएंट पर डायमंड-कट होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :- किस्मत से मिल रही है Kia की पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, बुकिंग के लिए देने होंगे 3 लाख

Maruti YFG

हाइब्रिड तकनीक के साथ इंजन

यह नई Maruti Suzuki एसयूवी Toyota के डीएनजीए प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो Toyota की आगामी समान आकार की एसयूवी को भी रेखांकित करेगी। इंजन पर फिलहाल कोई खास अपडेट नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है, कि Maruti इसे केवल पेट्रोल मॉडल के रूप में लॉन्च करेगी। वहीं इस एसयूवी में तीन ड्राइव मोड प्योर इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पेट्रोल भी होने की संभावना है।

अगर ऐसा होता है, तो जाहिर है, कि इस एसयूवी में स्टैंडर्ड रूप में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा, जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स या सीवीटी के दो ट्रांसमिशन विकल्पों में पेश किया जाएगा। सूत्रो की मानें तो नई Maruti एसयूवी को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ और दूसरा मजबूत हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। खैर, इंजन पर पुष्टि होने के बाद हम आप तक पूरी जानकारी पहुंचाएंगे।

Maruti YFG

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments