Saturday, March 2, 2024

5 जुलाई को आ रही है Maruti की नई कार, टेस्टिंग पर हुआ डिजाइन का खुलासा

बता दें, कि यह एमपीवी टोयोटा के TNGA-C प्लेटफॉर्म पर स्लॉट पहली मारुति सुजुकी कार होगी और अपने डोनर की तरह ही फ्रंट-व्हील ड्राइव होगी और इंटीरियर में मामूली बदलाव हो सकते हैं।

Maruti Suzuki India Limited घरेलू बाजार में 5 जुलाई 2023 को एक नई MPV पेश करेगी और इस एमपीवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें काफी हद तक इसके डिजाइन को खुलासा हुआ है। मारुति सुजुकी की नई सी-सेगमेंट एमपीवी में सुज़ुकी बैज वाले ट्विन हॉरिजॉन्टल ग्रिल स्लैट्स के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया फ्रंट फेशिया होगा और इनमें से एक एलईडी हेडलैम्प्स को कनेक्ट करने के लिए फैला हुआ है।

Maruti Engage MPV
Maruti Engage MPV
2023 Hyundai Verna Real Life Test

इसके साथ ही इस एमपीवी का लाइटिंग क्लस्टर ट्रिपल-टियर फिनिश के साथ नेक्सा लुक को बरकरार रखता है,और इसे स्पाई इमेज में भी देखा जा सकता है। इस एमपीवी का बोनट, साइड प्रोफाइल, बूटलिड, फ्रंट और रियर बंपर, रूफलाइन, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर आदि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के समान होंगे। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि यह नए डिजाइन वाले एलॉय व्हील के साथ आएगा। हालांकि डायमेंशन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

बता दें, कि यह एमपीवी टोयोटा के टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर स्लॉट पहली मारुति सुजुकी कार होगी और अपने डोनर की तरह ही फ्रंट-व्हील ड्राइव होगी। Innova Hycross का बैज-इंजीनियर्ड वर्शन बाहर से Grand Vitara से प्रभावित होगा और इंटीरियर में मामूली बदलाव हो सकते हैं। हालांकि, फीचर्स के लिहाज से बदलाव की उम्मीद कम होगी। वहीं इस एमवीपी को बिदादी, कर्नाटक में टीकेएम की मैन्युफैक्चिरिंग यूनिट में तैयार किया जाएगा।

Maruti Engage MPV
Maruti Engage MPV

यह भी पढ़ें :- कार की डिलीवरी से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, बाद में हो सकता है पछतावा

बतौर इंजन इस मारुति कार में 2.0L NA पेट्रोल और 2.0L मजबूत हाइब्रिड TNGA एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। जो 21 kmpl का माइलेज देगा। वहीं फीचर्स की लिस्ट में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, पैनोरमिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा सिस्टम के साथ फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम शामिल होगा।

अन्य हाइलाइट्स ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), पावर्ड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक लेयर्ड डैशबोर्ड, ढेर सारे स्टोरेज ऑप्शन और प्रीमियम सरफेस फिनिश हैं।

नोट: ध्यान दें, कि य​ह एमपीवी ब्रांड की MPV रेंज में XL6 से ऊपर स्लॉट होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments