Saturday, December 3, 2022

Maruti ने लॉन्च की दो नई CNG कार, 31km माइलेज के साथ बजट में आसानी से होंगी फिट

Maruti Baleno CNG वर्जन को दो वेरिएंट Delta MT और Zeta MT में लॉन्च किया गया है, इन वैरिएंट की कीमत क्रमश: 8.28 लाख रुपये और 9.21 लाख रुपये है। बता दें, कि दोनों सीएनजी वेरिएंट की कीमत मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में लगभग 95,000 अधिक है।

Maruti Baleno & XL6 CNG Launched : मारुति सुजुकी देश में सबसे ज्यादा कारों को बेचने वाली कार कंपनी है, कंपनी के लाइनअप में सीएनजी वाहनों की एक बड़ी रेंज शामिल है, और लोगों को काफी समय से बेलेनो सीएनजी (Baleno CNG) का इंतजार था, जो खत्म हो चुका है। Maruti Suzuki ने अब NEXA में S-CNG तकनीक की घोषणा की है। कंपनी ने नई मारुति बलेनो सीएनजी(Baleno CNG) और एक्सएल6 सीएनजी (XL6 CNG) लॉन्च कर दी है।

जिसमें XL6 CNG सिंगल जेटा वेरिएंट में 12.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है, जो पेट्रोल जेटा वेरिएंट से लगभग 96,000 महंगा है। वहीं बलेनो सीएनजी वर्जन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, डेल्टा एमटी और जेटा एमटी। इन वैरिएंट की कीमत क्रमश: 8.28 लाख रुपये और 9.21 लाख रुपये है। बता दें, कि दोनों सीएनजी वेरिएंट की कीमत मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में लगभग 95,000 अधिक है।

Maruti Baleno & XL6 CNG Launched
Maruti Baleno & XL6 CNG Launched
Tata Ultra T.18 Review

नई बलेनो सीएनजी और एक्सएल6 सीएनजी को मारुति सुजुकी सब्सक्रिप्शन के माध्यम से क्रमशः 18403 रुपये और 30821 रुपये से शुरू होने वाले मासिक सदस्यता शुल्क पर भी खरीदा जा सकता है। ध्यान दें, कि सुजुकी के एस-सीएनजी वाहन dual inter-dependent Electronic Control Units (ECU) और एक इंटेलिजेंट इंजेक्शन प्रणाली के साथ आते हैं, जो एक वायु-ईंधन अनुपात प्रदान करते हैं, और बेहतर प्रदर्शन के साथ बेहतर माइलेज भी देते हैं।

यह भी पढ़ें : Tata Nexon EV की मोटर के लिए चुकाने होंगे 4.5 लाख रुपये, ओनर ने फेसबुक पर शेयर की कीमत

मारुति बलेनो सीएनजी का माइलेज 30.61 किमी/किलोग्राम क्लेम किया गया है, यह 6 एयरबैग की पेशकश करने वाली एकमात्र प्रीमियम सीएनजी हैचबैक भी है। इसमें बतौर फीचर्स वॉयस असिस्टेंस के साथ 7-इंच स्मार्ट प्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, सुजुकी कनेक्ट के साथ 40+ कनेक्टेड फीचर्स, सीएनजी स्पेसिफिक स्क्रीन के साथ मिड डिस्प्ले, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और 60:40 रियर स्प्लिट सीट मिलती हैं।

यह भी पढ़ें : Ola ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, टेस्ला जैसे इंटीरियर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Maruti Baleno
Maruti Baleno CNG Launched

Suzuki XL6 की बात करें तो इस कार का CNG वैरिएंट 26.32km/kg माइलेज देने का वादा करता है। यह एमपीवी उसी 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन से लैस है, जिसके साथ फैक्ट्री-फिटेड CNG में Ertiga CNG पेश की जाती है। सीएनजी मोड मे इस कार पर 1.5-लीटर डुअलजेट पावरट्रेन 87.83PS की पावर और 121.5Nm का टार्क प्रदान करता है। वहीं यह रेगुलर पेट्रोल मॉडल की तुलना में लगभग 13PS और 15Nm कम है।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield ने शुरू की इस धांसू बाइक की टेस्टिंग, भारत में बिकेंगी सिर्फ 25 यूनिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments