Sunday, December 4, 2022

Maruti Jimny 5-door लद्दाख में Grand Vitara के साथ टेस्टिंग पर आई नजर, जनवरी में होगी लॉन्च, जानिए पूरा अपडेट

ध्यान दें, कि Mahindra Thar इन दिनों भारतीय बाजार की एक लोकप्रिय ऑफरोड एसयूवी है, और थार की तरह मारुति भी जिम्नी (Maruti Jimny) को न केवल एक ऑफरोड वाहन के रूप में बल्कि एक फैमिली एसयूवी के रूप में लॉन्च करने का लक्ष्य बना रही है।

Maruti Jimny 5-Door Spied : मारुति सुजुकी इन दिनों प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट पर अपनी पकड़ बनाने के लिए तेजी से काम कर रही है, कंपनी के लाइनअप में अब ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) मौजूद है, जो कई बेस्ट इन क्लास सेगमेंट फीचर्स के साथ आती है। मारुति की ऑफरोड एसयूवी Jimny 5-door को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान खारदुंग ला लद्दाख में देखा गया है,

न्यू जिम्नी (New Maruti Jimny) लंबे डिजाइन और बड़े अलॉय व्हील्स के साथ सड़क पर अपनी अलग पहचान बना रही है, इसके फ्रंट फेसिया में मोटे बम्पर, स्लेटेड ग्रिल के साथ एक स्ट्रांग फ्रंट फेंडर दिया गया है। इस एसयूवी में गोल हेडलैंप हैं, और सभी जगह फ्लैट पैनल का उपयोग किया गया है।

Maruti Jimny 5-Door
Maruti Jimny 5-Door
Tata Intra V50 Pickup Review

स्पाई तस्वीरों में इंटीरियर का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कांच के पैनल का बड़ा आकार एसयूवी के कैबिन की तरफ इशारा जरूर करता है। जाहिर है, कि इसमें सभी पैसेंजर के लिए लेगरूम, हेडरूम और शोल्डर रूम काफी बेहतर होगा। ध्यान दें, कि महिंद्रा इन दिनों भारतीय बाजार की एक लोकप्रिय ऑफरोड एसयूवी है, और थार की तरह मारुति भी जिम्नी को न केवल एक ऑफरोड वाहन के रूप में बल्कि एक फैमिली एसयूवी के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य बना रही है।

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

मारुति जिम्नी 5-डोर के इंटीरियर में 7 या 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और काफी स्टोरेज स्पेस दिया जाएगा। इसके साथ ही 5-डोर जिम्नी के साथ कनेक्टिविटी फीचर उपलब्ध भी होने की संभावना है। Maruti Jimny के बूट स्पेस को बढ़ाने के लिए रियर सीट्स के फोल्डेबल भी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

Maruti Jimny 5-Door
Maruti Jimny 5-Door

बता दें, कि इंटरनेशनलस्पेक जिम्नी में लो-रेंज ट्रांसफर केस के साथ 4×4 सिस्टम है। इस एसयूवी की ऑफ.रोडिंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए इसे लैडर फ्रेम पर तैयार किया गया है, जो 210 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस, बेहतर बॉडी एंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ 3-लिंक कठोर एक्सल सस्पेंशन से लैस है।

यह भी पढ़ें :- Airbag Rule : 1 अक्टूबर से नहीं लागू होगा कारों में 6 एयरबैग देने का नियम, 1 साल के लिए टली बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − 5 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments