Monday, December 5, 2022

Maruti की प्रीमियम एसयूवी पहली नवरात्रि को होगी लॉन्च, मिली 50,000 से अधिक बुकिंग

Maruti Grand Vitara अपने मैकेनिकल और फीचर्स को Toyota Urban Cruiser Hyryder के साथ साझा करती है। दरअसल, दोनों एसयूवी एक दूसरे के बैज इंजीनियर वर्जन हैं, टोयोटा दोनों एसयूवी का उत्पादन बेंगलुरु के पास बिदादी में अपने कारखाने में करेगी। हालांकि, इन्हें अलग-अलग नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा।

Maruti Grand Vitara Launch Date : मारुति एसयूवी सेगमेंट में Grand Vitara के साथ पैर जमाने की कोशिश कर रही है, और इस एसयूवी को 26 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले Grand Vitara को 55,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं, और खबरों की मानें तो इसके स्ट्रॉंग हाइब्रिड वेरिएंट की मांग अधिक है। Maruti Grand Vitara 6 ट्रिम्स Sigma, Delta, Zeta, Zeta+, Alpha और Alpha+ में ब्रिकी पर उपलब्ध होगी।

Maruti नई मारुति ग्रैंड विटारा को 3 डुअलटोन और 6 मोनोटोन रंग विकल्पों में पेश करेगी। इसकी सिंगल पेंट स्कीम में ओपुलेंट रेड, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंड्योर ग्रे, आर्कटिक व्हाइट, चेस्टनट ब्राउन और नेक्सा ब्लू कलर शामिल हैं। वहीं डुअल टोन कलर ऑप्शन में ब्लैक रूफ के साथ आर्कटिक व्हाइट, ब्लैक रूफ के साथ स्प्लेंडिड सिल्वर और ब्लैक रूफ के साथ ओपुलेंट रेड कलर में डुअल टोन शेड्स शामिल हैं।

2022 Maruti Grand Vitara
2022 Maruti Grand Vitara
Jawa Yezdi All Bikes Price List

मारुति ग्रैंड विटारा अपने मैकेनिकल और फीचर्स को Toyota Urban Cruiser Hyryder के साथ साझा करती है। दरअसल, दोनों एसयूवी एक दूसरे के बैज इंजीनियर वर्जन हैं, टोयोटा दोनों एसयूवी का उत्पादन बेंगलुरु के पास बिदादी में अपने कारखाने में करेगी। हालांकि, इन्हें अलग अलग नेटवर्क के जरिए बेचा और सर्विस किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

मारुति सुजुकी नेक्सा ग्रैंड विटारा को संभालेगी जबकि टोयोटा Hyryder को। बता दें, कि टोयोटा ने इस महीने की शुरुआत में के केवल कुछ वेरिएंट की कीमतों की घोषणा की है। ठीक इसी तरह मारुति द्वारा भी कुछ वैरिएंट को लॉन्च करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Ola Electric के सीईओ Bhavish को Twitter पर लोगों ने किया ट्रोल, बोले एक्सेसरीज़ के रूप में fire extinguisher भेज दो

2022 Maruti Grand Vitara interior
2022 Maruti Grand Vitara interior

Maruti Grand Vitara के माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन में 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर K15c पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 102 बीएचपी की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सुजुकी हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम माइल्ड हाइब्रिड यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा। जो हार्ड एक्सीलरेशन के दौरान पेट्रोल इंजन की सहायता करता है। माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन ब्रेक एनर्जी रीजेनरेशन और एक आइडल-स्टॉप सिस्टम भी पेश करेगा और माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उपलब्ध ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक्स शामिल होंगें।

Maruti Grand Vitara का स्ट्रॉंग हाइब्रिड पावरट्रेन Atkinson’s के साइकिल पर चलने वाला 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 91 बीएचपी की पावर और 122 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा जो 78 बीएचपी की पावर और 141 एनएम टॉर्क जेनरेट करती है। अब स्ट्रॉंग हाइब्रिड पावरट्रेन एक ऑल इलेक्ट्रिक मोड की पेशकश करेगी, जिसका मतलब है, कि ग्रैंड विटारा को लगभग 25 किलोमीटर तक पूरी तरह से बैटरी पावर पर चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments