Tuesday, September 27, 2022

Maruti की इस SUV को मिली 53,000 बुकिंग, डिलीवरी के लिए करना पड़ सकता है 5 महीने तक इंतजार

Maruti Grand Vitara की कुल बुकिंग में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की बुकिंग 41% है। यानी 41 प्रतिशत लोगों ने स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन को चुना है। मारुति के पास वर्तमान में 4.17 लाख वाहनों का ऑर्डर पेंडिग है। यानी करीब 4 लाख लोग अपने वाहनों की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं।

Maruti Grand Vitara Bookings : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने एसयूवी सेगमेंट में ग्रैंड विटारा को पेश कर दिया है, जिसकी कीमतों की घोषणा अगले महीने की जाएगी। मारुति ने घोषणा की है, कि इस मिड साइज एसयूवी को 53,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं, और हमारे डीलर सूत्रों ने यह भी खुलासा किया है कि ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) के लिए वेटिंग पीरियड लगभग साढ़े पांच महीने तक होगा। जो वैरिएंट के आधाार पर होगा।

मारुति ग्रैंड विटारा की कुल बुकिंग में स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट की हिस्सेदारी 41 फीसदी है। यानी 41 प्रतिशत लोगों ने स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन को चुना है। मारुति के पास वर्तमान में 4.17 लाख वाहनों का ऑर्डर पेंडिग है, यानी करीब 4 लाख लोग अपने वाहनों की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं।

2022 Maruti Grand Vitara
2022 Maruti Grand Vitara

Ola Electric Scooter Ownership Review

Maruti की अन्य कारों पर भी लंबा वेटिंग पीरियड

अब ग्रैंड विटारा(Grand Vitara) को मिली 53000 बुकिग के चलते कंपनी के लाइनअप का वेटिंग पीरियड निश्चित तौर पर ज्यादा होगा। मारुति के लाइनअप के अन्य मॉडल ब्रेज़ा की अगस्त के अंत तक 70,000 यूनिट डिलीवरी के लिए पेंडिंग है, वहीं बलेनो के लिए करीब 38,000 यूनिट पेडिंग हैं, जिनकी डिलीवरी होनी है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

मारुति सुजुकी Alto, S-Presso, WagonR, Celerio, Dzire, Ertiga, Eco और हाल ही में Swift CNG मॉडल्स की बाजार में जबरदस्त मांग है। कार निर्माता के 4.17 लाख यूनिट के मौजूदा ऑर्डर बैकलॉग में से सीएनजी वेरिएंट की 30 प्रतिशत यानी लगभग 1.25 लाख यूनिट हैं।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

2022 Maruti Grand Vitara interior
2022 Maruti Grand Vitara interior

फ्लैगशिप एसयूवी होगी Grand Vitara

मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) फ्लैगशिप एसयूवी होगी। टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) के साथ अपने प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन को साझा करते हुए ग्रैंड विटारा को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें ई-सीवीटी के साथ मजबूत हाइब्रिड तकनीक वाला नया 1.5.लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। वहीं दूसरी 1.5.लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल मोटर होगी जो Maruti XL6 और Ertiga को भी पावर देता है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments