Tuesday, September 27, 2022

Maruti Brezza facelift Top 5 Things: ज्यादा सुरक्षित और फीचर्स लोडेड होगी अब आपकी ब्रेज्जा

Maruti Suzuki Brezza 2022 को चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में सेल करेगी। वहीं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प सिर्फ VXi, ZXi और ZXi+ पर उपलब्ध होगी। नई जेनरेशन मारुति ब्रेज़ा 30 जून को भारत में लॉन्च की जाएगी और यह SUV बेहतर डिजाइन और इंटीरियर के साथ-साथ ज्यादा माइलेज देगी।

Maruti Brezza Facelift Top 5 Things: देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति इन दिनों नई Brezza Facelift को लेकर चर्चा में है, एक के बाद एक सामने आ रहे टीजर में ब्रेज्जा के नए फीचर का खुलासा हो रहा है। नई जेनरेशन मारुति विटारा ब्रेज़ा 30 जून को भारत में लॉन्च की जाएगी और यह एसयूवी बेहतर डिजाइन और इंटीरियर के साथ-साथ ज्यादा माइलेज देगी। फिलहाल, इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं, और दिलचस्प बात यह है कि बेज्जा के नए मॉडल के साथ ‘Vitara’ नाम का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, इस कार से जुड़ी 5 खास बातें। जो यकिनन आपको नहीं पता होंगी।

यह भी पढ़ें :Mahindra Scorpio-N के इंटीरियर के सामने लग्जरी गाड़ी भी हो जाएगी फेल, Sony 3D साउंड सिस्टम के साथ 27 जून को आ रही है यह कार

Mahindra Brezza Interior

चार वैरिएंट्स के साथ होगी पहले से ज्यादा सुरक्षित New Maruti Brezza

1.नई 2022 मारुति ब्रेज़ा के बॉडीशेल में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिल्टिी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, ट्राइ प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 6 एयरबैग दिए जाएंगे। हालांकि, ये फीचर्स सिर्फ टॉप वैरिएंट तक ही सीमित होंगे। नए सुरक्षा फीचर्स के अलावा, ब्रेज़ा में एक ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), न्यू-जेन टेलीमैटिक्स, रियर एसी वेंट, एक सनरूफ, एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक 360-डिग्री कैमरा भी शामिल होगा। ब्रेज्जा के मौजूदा मॉडल की कीमत 7.84 लाख रुपये से शुरू होती है, और रेंज-टॉपिंग मॉडल की कीमत 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। वहीं उम्मीद है, कि नई पीढ़ी का मॉडल 8 लाख रुपये से 12 लाख रुपये की कीमत के बीच उतारा जाएगा।

2.मारुति सुजुकी 2022 ब्रेज़ा को चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में सेल करेगी। वहीं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प सिर्फ VXi, ZXi और ZXi+ पर उपलब्ध होगी। कलर विकल्प की बात करें तो 2022 ब्रेज़ा को 6 मोनो-टोन और 3 डुअल-टोन रंगों में पेश किया जाएगा। मोनो-टोन रंग मेटैलिक मैग्मा ग्रे, एक्सुबेरेंट ब्लू, प्राइम स्प्लेंडिड सिल्वर, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, सिज़लिंग रेड और पर्ल ब्रेव खाकी हैं। इसके साथ ही ड्यूल-टोन रंग व्हाइट और खाकी ब्रेव, सिज़लिंग रेड और ब्लैक और ब्लैक और स्प्लेंडिड सिल्वर होंगे।

यह भी पढ़ें :-Mahindra Scorpio-N में मिलेगा यह कमाल का फीचर, कंपनी ने जारी किया नया वीडियो टीजर

Maruti Breeza

कितना बदल जाएगा लुक

3.New-Gen Maruti Brezza न सिर्फ फीचर्स बल्कि डिजाइन के मामले में भी अव्वल होगी। Brezza के एक्सटीरियर की बात करें तो इसका पूरा डिजाइन बदल दिया गया है, हालांकि, यह अभी भी एक बॉक्सी डिज़ाइन और एक फ्लैट बोनट के साथ आएगी। लेकिन बंपर, हेडलैम्प और टेल लैंप बिल्कुल नए हैं। इसके अलावा Venue की तरह इसके रियर में भी कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं इंटीरियर फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

4.नई ब्रेज्जा के ऊपर की ओर एक नया ग्रिल और हेडलैंप का एक आकर्षक सेट है जो एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एक ट्विन-पॉड एलईडी प्रोजेक्टर सेटअप के साथ आएगा। इसके साइड में नए डिज़ाइन किए गए डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग हैं। वहीं इसमें पीछे की तरफ नए स्लिम एलईडी टेल लैंप के साथ बंपर भी नया दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- Google Map पर ही अब पता चलेगा कितना देना है Toll Tax, समझें कैसे करना है इस्तेमाल

Maruti Breeza

Maruti XL6 से लिया जाएगा इंजन

5. इंजन की बात करें तो नई ब्रेज्जा का इंजन XL6 से लिया जाएगा। इससमें 1.5-लीटर K12C डुअलजेट यूनिट होगी, जो 103 Ps की अधिकतम पावर और 137 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इजंन को कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी। वहीं जैसा कि हमनें पहले बताया कि इसे मारुति ब्रेज़ा नाम दिया जाएगा। यानी विटारा नाम का इस्तेमाल नई कार के साथ नहीं किया जाएगा।

Maruti Brezza ( Image Credit – Rushlane.com )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + six =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments