Thursday, October 6, 2022

Maruti लेकर आ रही है नई एसयूवी, सेगमेंट में कर देगी सबकी छुट्टी

नए स्पाई शॉट्स में Maruti Brezza के बगल में Baleno Cross को टेस्टिंग करते देखा गया है, जिसका सिल्हूट बलेनो से काफी परिचित लगता है। इसमें एक सुडौल प्रोफ़ाइल और स्क्वायर ऑफ व्हील आर्च शामिल हैं। हालांकि, इसका फ्रंट फेंडर ग्रैंट विटारा जैसा लगता है।

Maruti Baleno Cross Spied : भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इन दिनों अपने एसयूवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने में व्यस्त है। ग्रैंड विटारा( Grand Vitara) के बाद कंपनी जल्द एक नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे कीमत के मामले में ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा के बीच रखा जा सकता है।

मारुति की नई एसयूवी बलेनो की तरह लगती है, और इसी तरह दिखने वाली एक और एसयूवी को भी रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसे टोयोटा की बलेनो क्रॉस का वर्जन माना जा रहा है। स्पाई तस्वीरों में सामने आई दोनों कारों में ढलान वाली छत है, जो इन एसयूवी को एक कूप जैसी प्रोफ़ाइल देती है।

Maruti Suzuki Baleno Based Crossover
Maruti Suzuki Baleno Based Crossover

Ola Electric Scooter Ownership Review

Maruti Baleno Cross डिज़ाइन

नए स्पाई शॉट्स में मारुति ब्रेज़ा (Maruti Brezza) के बगल में बलेनो क्रॉस(Baleno Cross) को टेस्टिंग करते देखा गया है, जिसका सिल्हूट बलेनो से काफी परिचित लगता है। उदाहरण के लिए, इसमें एक सुडौल प्रोफ़ाइल और स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च शामिल हैं। हालांकि, इसका फ्रंट फेंडर ग्रैंट विटारा जैसा लगता है। बलेनो क्रॉस के डायमेंशनल पहलू अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन संभावनाएं हैं, कि या तो इस एसयूवी की लंबाई में 4.2 मीटर हो सकती है या यह बलेनो की तरह एक सब-4 मीटर कार भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Maruti Baleno Cross फीचर्स

Maruti Grand Vitara की तरह बलेनो क्रॉस (Baleno Cross) के अंदर भी कई क्लास लीडिंग फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसके फीचर्स की प्रमुख हाइलाइट्स में फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर सीट्स, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जर, मूड लाइट, सनरूफ और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल होेंगे। इसके अलावा लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, रिमोट एक्सेस और कंट्रोल, जियो फेंसिंग, लोकेटिंग शेयरिंग आदि कनेक्टिविटी फीचर भी मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

Maruti Suzuki Baleno Based Crossover
Maruti Suzuki Baleno Based Crossover

Maruti Baleno Cross इंजन

मारुति बलेनो क्रॉस क्रॉसओवर (Baleno Crossover) में 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल मोटर का इस्तेमाल कर सकती है, इसके साथ ही इस इंजन के माइल्ड हाइब्रिड विकल्प से लैस होने की भी संभावना है। बलेनो क्रॉस मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी और इसकी सेफ्टी किट ग्रैंड विटारा के समान होगी।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + 12 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments