Tuesday, September 27, 2022

Maruti Baleno Cross कूपे स्टाइल में फिर आई नजर, एसयूवी सेगमेंट में देगी इस बार दस्तक

Maruti Suzuki Baleno बेस्ड क्रॉसओवर को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे मारुति सुजुकी YTB कहा जा रहा है। नई कार को 2023 Auto Expo में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन हमारे पास इस कार के बारे में कुछ खास अपडेट आइए विस्तार से बताते हैं, इसकी डिटेल।

Maruti Suzuki Baleno Crossover : मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में तेजी से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। कंपनी न सिर्फ तकनीक बल्कि पावरट्रेन के लिहाज से भी वाहनों को अपडेट कर लॉन्च कर रही है। Maruti ने हाल ही में मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) जैसे कई मॉडलों के फेसलिफ्ट, मारुति सुजुकी स्विफ्ट एस-सीएनजी (Maruti Suzuki Swift S-CNG) जैसे पुराने मॉडल के सीएनजी वर्जन लॉन्च किए। वहीं एसयूवी सेगमेंट में अपनी मजबूती दर्ज करने के लिए मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) के रूप में एक हाइब्रिड एसयूवी लॉन्च को तैयार है।

फिलहाल, भारतीय ऑटोमेकर मारुति सुजुकी एक बलेनो बेस्ड क्रॉसओवर (Maruti Suzuki Baleno Crossover) को लॉन्च करने पर भी काम कर रही है, जिसे मारुति सुजुकी YTB कहा जा रहा है। बीते कुछ दिनों से मारुति सुजुकी बलेनो पर बेस्ड क्रॉसओवर या वाईटीबी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिससे नए मॉडल के लुक्स के मामूली बदलाव देखने को मिलते हैं। अफवाह है, कि नई कार को 2023 ऑटो एक्सपो (2023 Auto Expo) में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन हमारे पास इस कार के बारे में कुछ खास अपडेट आइए विस्तार से बताते हैं, इसकी डिटेल:

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Maruti Suzuki Baleno Based Crossover
Maruti Suzuki Baleno Based Crossover

Maruti Baleno Cross कूपे एसयूवी डिजाइन

नई बलेनो क्रॉसओवर के जनवरी 2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किए जाने की संभावना है, हालांकि, कंपनी इसकी टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है। स्पाई तस्वीरों के मुताबिक कार के डायमेंशन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलते हैं, यह मौजूदा बलेनो के समान ही साइज में दिखाई दे रही है। इसकी स्टाइलिंग में जरूर बड़े बदलाव किए जाएंगे। जिसमें ग्रैंड विटारा इंस्पायर्ड फ्रंट डिजाइन होगा। जबकि रियर में कूपे एसयूवी लुक मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- दुनिया की इस सबसे महंगी कार ने ली 84 लोगों की जान, जानिए क्यों रखती है, सबसे महंगी कार होने का खिताब

Maruti Baleno Cross इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो सामने आए वीडियो में बलेनो पर स्टाइल फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखा गया हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस कार के साथ टेस्टिंग पर एक ओर टेस्ट म्यूल देखा गया। जो टोयोटा बैजिंग वाली ग्लैंजा का क्रॉस वर्जन हो सकता है, और यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध Yaris Cross जैसी दिखती है।

Maruti Suzuki Baleno Based Crossover
Maruti Suzuki Baleno Based Crossover

Maruti Baleno इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो मारुति बलेनो क्रॉस में 3-सिलिंडर 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो मौजुदा मॉडल के मुकाबले शानदार परफॉर्मेंस देगा। इस इंजन के साथ कंपनी माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का प्रयोग भी कर सकती है, जो मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments