Friday, October 7, 2022

Maruti Alto और S-Presso के बेस वैरिएंट को कंपनी ने किया बंद, बढ़ गई है दोनों कारों की शुरुआती कीमत

नए मॉडल का यह सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है,क्योंकि कार कंपनी Maruti Suzuki Alto हैचबैक को एक जेनरेशन चेंज देने के लिए तैयार है। नया मॉडल मौजूदा मॉडल से हल्का, लंबा और ऊंचा होगा। नई कार में प्लेटफॉर्म, डिजाइन और फीचर्स में बड़े बदलाव किए जाएंगे।

कार मेकर कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी मिनी हैचबैक ऑल्टो ( Alto ) और मिनी एसयूवी एस-प्रेसो ( S- Presso )के बेस वैरिएंट को बंद कर दिया है। दोनों कारों के बेस मॉडल में सिंगल एयरबैग के चलते इन्हें लाइनअप से हटाने का फैसला लिया गया है। इस घोषणा के बाद ऑल्टो ( Alto ) के STD, STD(O) और LXI वेरिएंट और एस-प्रेसो ( S – Presso ) के STD और LXI मॉडल को बंद कर दिया गया है। यहां दिलचस्प बात यह है, कि बंद किए गए वैरिएंट पर अगर खरीदार को पैसेंजर एयरबैग की सुविधा चाहते हैं, तो उन्हें 7,000 रुपये अलग से देने होते थे।

बेस मॉडल हटाने के बाद शुरुआती कीमत

फिलहाल, इंडो-जापानी ऑटोमेकर ने हाल ही में अपने पूरे मॉडल लाइनअप में मूल्य वृद्धि की भी घोषणा की है। लाइनअप से वैरिएंट को हटाने के बाद अब, मारुति ऑल्टो ( Maruti Alto ) पांच वेरिएंट LXI (O) , VXI, VXI +, एलएक्सआई सीएनजी ( LXI CNG ) और एलएक्सआई (ओ) सीएनजी ( LXI (O) CNG )पर उपलब्ध है, और इसकी शुरुआती कीमत 4.08 लाख रुपये हो गई है। इसके साथ ही मारुति एस-प्रेसो की कीमतें अब 3.98 लाख रुपये (एसटीडी (ओ) संस्करण के लिए) से शुरू होती हैं, और 5.63 लाख रुपये (रेंज-टॉपिंग वीएक्सआई (ओ) सीएनजी संस्करण के लिए) तक जाती हैं।

Maruti कर रही सभी मॉडल्स को अपडेट

मारुति ( Maruti ) इस साल अपने लाइनअप को लेकर काफी सक्रिय है, साल की शुरुआत के महज 4 महीने बीते हैं, और Maruti अब तक 5 कारों को अपडेट कर चुकी है। नए मॉडल का यह सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है,क्योंकि कार कंपनी Maruti Suzuki Alto हैचबैक को एक जेनरेशन चेंज देने के लिए तैयार है। नया मॉडल मौजूदा मॉडल से हल्का, लंबा और ऊंचा होगा। नई कार में प्लेटफॉर्म, डिजाइन और फीचर्स में बड़े बदलाव किए जाएंगे।

इंजन में मिल सकता है बड़ा बदलाव

2022 Maruti Alto के 1.0L K10C पेट्रोल इंजन के साथ आने की सूचना है जो 66bbhp की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। नए इंजन के साथ यह हैच मौजूदा 796cc गैसोलीन इंजन के साथ भी ब्रिकी पर होगी। नई ऑल्टो के दीवाली के आसपास लॉन्च होने की संभावना है। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो मारुति एस-प्रेसो को जल्द ही आईडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ 1.2L डुअलजेट K12C पेट्रोल इंजन प्राप्त होगा। नई मोटर मिनी एसयूवी को मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक माइलेज देने वाली एसयेवी बनाएगी। ईंधन कुशल और हरा-भरा बना देगी। यह वही पावरट्रेन है जो नई बलेनो हैचबैक में ड्यूटी करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 18 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments