Tuesday, March 19, 2024

Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर को होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Mahindra Xuv300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी में है, जिसे Xuv400 नाम दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि,इसकी लंबाई चार मीटर से अधिक यानी लगभग 4.2 मीटर होगी।

Mahindra XUV400 Electric Launch Update :देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर बेस्ड 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश कर दिया है। हालांकि, इन वाहनों की लांचिंग दिसंबर 2024 में शुरू होगी। वहीं अब कार निर्माता Xuv300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी में है, जिसे Xuv400 नाम दिया गया है। Mahindra Xuv400 को भारत में 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च, 1.5 लाख रुपये कीमत, जानिए दोनों वैरिएंट में से कौन-सा बेहतर?

Mahindra XUV400 Launch Update
Mahindra XUV400 Launch Update

Mahindra XUV400 की 5 खास बातें :

*Xuv400 देश में 6 सितंबर को होगी लॉन्च
*साइज में चार मीटर से अधिक लंबी होगी।
*मिल सकता है ADAS Level 1 फीचर
*12 लाख हो सकती है शुरुआती कीमत
*Mahindra Xuv400 का मुकाबला Tata Nexon से होगा।

Mahindra Xuv400 इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्पाई तस्वीरों ने इसके इसके डिजाइन के स्पष्ट संकेत दिए हैं, तस्वीरों में देखा जा सकता है, कि प्रोडक्शन-स्पेक कंपनी द्वारा पेश की गई exuv300 के कॉन्सेप्ट डिजाइन को आगे बढ़ाएगा। जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। हालांकि,इसकी लंबाई चार मीटर से अधिक यानी लगभग 4.2 मीटर होगी। क्योंकि कम टैक्स ब्रैकेट के लिए सब-4 मीटर नियम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लागू नहीं होता है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Mahindra XUV400 Launch Update
Mahindra XUV400 Launch Update

Mahindra XUV400 पावरट्रेन पर अपडेट

फिलहाल, Mahindra XUV400 के पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन कंपनी इसे सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर से लैस कर सकती है, जो लगभग 150bhp की पावर पैदा कर सकती है, और इसके दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आने की संभावना है। फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा से ब्रांड के एड्रेनो एक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम वाला एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जोड़ने की उम्मीद है।

Mahindra XUV400 Launch Update
Mahindra XUV400 Launch Update

नोट : Mahindra XUV400 लॉन्च के बाद देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन को टक्कर देगी और इसके बाद कंपनी 2024 के अंत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी। फिलहाल, नेक्सॉन का कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है। ऐसे में उम्मीद है, कि इस कार की लांचिंग नेक्सॉन पर भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें :- ओला 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 लाख से कम होगी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments