Tuesday, September 27, 2022

Mahindra Thar की दीवानगी ! Dubai में बैठे इस शख्स ने 43 लाख में खरीदी 15 लाख की SUV, बताया कृष्ण मंदिर से कनेक्शन

दुबई के बिजनेसमैन विग्नेश विजयकुमार द्वारा खरीदी गई। Mahindra Thar का नीलामी में बेस प्राइस 15 लाख रुपये रखा गया।

Mahindra Thar Worth 43 Lakh : देश की जानी मानी हस्ती आनंद महिंद्रा अकसर सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर चर्चा में रहते हैं, बीते साल आनंद महिंद्रा ने केरल के त्रिशूर में प्रसिद्ध गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर को महिंद्रा थार दान में दी थी। जिसकी मंदिर ट्रस्ट की ओर से नीलामी की गई है, और यहां दिलचस्प बात यह है, कि इस कार को 43 लाख रुपये में नीलामी में बेचा गया है। इस थार को खरीदने वाले की सबसे ज्यादा बोली 43 लाख रुपये की थी, और बोली लगाने वाले मलप्पुरम जिले के कारोबारी विघ्नेश विजयकुमार हैं। ये दुबई में रहते हैं, और थार का 43 लाख रुपये भुगतान करने के साथ ही इन्हें अलग से GST भी देना होगा।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue Facelift : लॉन्च से पहले ही हो गया इस एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा!

Mahindra Thar
Mahindra Thar

15 लाख रुपये से शुरू हुई नीलामी

इस नीलामी में 15 लोगों ने हिस्सा लिया था, और कई राउंड के बाद, यह दुबई के बिजनेसमैन विग्नेश विजयकुमार द्वारा खरीदी गई। महिंद्रा थार का नीलामी में बेस प्राइस 15 लाख रुपये रखा गया। ध्यान दें, कि नवंबर 2021 में महिंद्रा समूह ने केरल के प्रसिद्ध मंदिर को वाहन उपहार में दिया था और दिसंबर में इसे 1.5 मिलियन रुपये के आधार मूल्य पर नीलामी के लिए रखा गया लेकिन तब सिर्फ एक खरीदार ही आया था और उसने बोली मूल्य में सिर्फ 10,000 रुपये की वृद्धि की थी। तो कोई अन्य खरीदार नहीं होने के कारण उन्होंने वाहन जीत लिया था, लेकिन फिर मजबूत विरोध के मद्देनजर, मंदिर बोर्ड ने नीलामी को रद्द करने का फैसला किया। हालांकि उस खरीदार ने कानूनी सहारा लेने की धमकी दी थी।

Mahindra Thar
Mahindra Thar

कौन है 43 लाख वाले खरीदार

सोमवार को नीलामी जीतने वाले विजयकुमार ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा दुबई में रहता है,और भगवान गुरुवायूरप्पन का वाहन होने के कारण इसे खरीदा गया है। विजयकुमार ने कहा, “मेरे बेटे ने मुझे किसी भी कीमत पर इस थार को खरीदने के लिए कहा था। में वेल्थ आई ग्रुप ऑफ कंपनीज के एमडी हैं। बता दें, पिछली नीलामी में महिंद्रा महिंद्रा थार कीमत: महिंद्रा ने थार की कीमत 13.53 लाख रुपये से 16.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी है।

यह भी पढ़ें :- Range Rover Sport : भारत में लॉन्च हुई ये जबरदस्त फीचर्स वाली एसयूवी, शुरुआती कीमत 1.64 करोड़

महिंद्रा समूह ने हाल ही में अपने प्रमुख वाहन थार पर आधारित non-fungible tokens के सेट के साथ एनएफटी की दुनिया में प्रवेश किया और कुछ ही दिनों में एक डिजिटल पीस रिकॉर्ड 11 लाख रुपये में बिका। महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने थार एनएफटी की प्रतिक्रिया को “आश्चर्यजनक” बताया है। कंपनी ने कहा कि नीलामी से होने वाली सभी आय भारत में वंचित लड़कियों की शिक्षा का समर्थन करने के लिए प्रोजेक्ट नन्ही कली में जाएगी। महिंद्रा ने अब तक एनएफटी के पहले बैच की बिक्री से कुल 26 लाख की कमाई की है।

यह भी पढ़ें :- किस्मत से मिल रही है Kia की पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, बुकिंग के लिए देने होंगे 3 लाख

Mahindra Thar
Mahindra Thar

इंजन, पावर और कीमत

महिंद्रा थार के बारे में बात करें तो यह ऑफ-रोडिंग एसयूवी दो ट्रिम्स एएक्स (ओ) और एलएक्स में ब्रिकी पर है। इसमें कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों का पेशकश करती है। जिसमें एक 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट (150PS/320Nm ) और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन (130PS/300Nm) इंजन शामिल है। इन दोनों इंजन को स्टैंडर्ड 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जिसमें एक वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक भी शामिल है। थार की कीमत वर्तमान में 13.53 लाख रुपये से 16.03 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इस कार का वेटिंग पीरियड महीनों पार है। यानी कार की प्रतिक्षा अवधि इसकी लोकप्रियता बयां करती है।

फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा थार में क्रूज़ कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी डीआरएल के साथ हैलोजन हेडलैंप, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक डिजिटल एमआईडी शामिल है। इसके साथ ही इसमें वॉशेबल इंटीरियर और रिमूवेबल रूफ पैनल भी हैं।

Mahindra Thar
Mahindra Thar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments