Tuesday, March 19, 2024

Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Mahindra Thar 5-डोर एसयूवी को खासतौर पर बड़े परिवारों के लिए तैयार किया जा रहा है। यानी जो लोग 7-सीटर एसयूवी की तलाश में रहते हैं, उनके पास 5-डोर Thar को भी चुनने का विकल्प होगा।

Mahindra Thar 5-Door : महिंद्रा इन दिनों एसयूवी सेगमेंट पर कब्जा किए हुए है, कंपनी एक के बाद एक एसयूवी को लॉन्च कर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है, अभी Scorpio-N की लॉन्च पर चर्चा खत्म ही हुई थी, कि Mahindra Thar पर शुरू हो गई है। दरअसल, नई महिंद्रा थार 5-डोर को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसके बाद यह खबर देखते ही देखते इंटरनेट पर छा गई।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Mahindra Thar 5-Door
Mahindra Thar 5-Door

Maruti Grand Vitara First Impression Video

बड़े परिवार के लिए बेस्ट होगी Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar का देश में 3-डोर मॉडल सेल किया जाता है, हालांकि महिंद्रा 3-डोर मॉडल को सीमित बाजार में ही सेल करती है। वहीं अब 5-डोर एसयूवी को खासतौर पर बड़े परिवारों के लिए तैयार किया जा रहा है। यानी जो लोग 7-सीटर एसयूवी की तलाश में रहते हैं, वे Mahindra Thar 5-डोर को चुन सकते हैं ।

यह भी पढ़ें :- Maruti Suzuki WagonR एक बार फिर आई टेस्टिंग पर नजर, जानें लॉन्च से लेकर बैटरी तक पर क्या है पूरी खबर

इस एसयूवी में एक्सट्रा दो दरवाजे को जगह देने के लिए व्हीलबेस को स्ट्रेच किया जाएगा। जहां तक स्पाई तस्वीरों की बात है, तो 5-डोर वाली थार तीन दरवाजों वाले मॉडल की तुलना में थोड़ी चौड़ी होने की उम्मीद है। कंपनी कार के व्हीलबेस को स्ट्रेच कर सकती है। ध्यान दें, कि नई स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) भी थार के लैडर फ्रेम चेसिस के वाइड वर्जन पर बेस्ड है।

Mahindra THAR
Mahindra THAR

दो इंजन के साथ होगी लॉन्च

नई Mahindra Thar को भी मौजूदा थार के समान ही दो इंजन विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें एक 2.2.लीटर mHawk डीजल इंजन होगा और 2.0.लीटर mStallion पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो समान 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन से जुड़े होगा। हालांकि, नई थार पर इन इंजन के पावर और टॉर्क आंकड़ों में बदलाव किए जा सकते हैं।

भारतीय बाजार में लॉन्च होने पर महिंद्रा थार पांच दरवाजों वाली फोर्स गोरखा (Force Gurkha) को टक्कर देगी। जिसे अगले साल बाजार में पेश किए जाने की उम्मीद है। बताते चलें, कि तीन दरवाजों वाली थार पहले से ही बाजार में काफी लोकप्रिय हो रही है, और हम उम्मीद करते हैं कि पांच दरवाजों वाला मॉडल भी लोकप्रिय होगा।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − eleven =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments