Saturday, March 2, 2024

10 लाख से भी कम कीमत में लॉन्च हुई Mahindra Thar, पुराने मॉडल से 3.6 लाख रुपये सस्ती!

Mahindra Thar RWD मॉडल को दो ड्राइवट्रेन विकल्पों में लॉन्च किया गया है, जिसमें पहला XUV300 से उधार लिया गया 1.5-लीटर D117 CRDe इंजन होगा और यह 117bhp की पावर और 300nm टॉर्क (87.2 kW@3500 आरपीएम) का उत्पादन करेगा और केवल एक मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) के साथ आएगा।

Mahindra Thar RWD Launched: आखिरकार, देश की सबसे बड़ी यूटिलिटी व्हीकल निर्माता कंपनी Mahindra ने अपनी बेहद लोकप्रिय लाइफस्टाइल ऑफरोडर THAR के आरडब्ल्यूडी (Rear Wheel Drive) मॉडल की एक नई रेंज लॉन्च की है। महिंद्रा ने इस एसयूवी को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतारा है। जिसमें आपको दो इंजनों के बीच विकल्प के साथ अब RWD मॉडल भी मिलेगा। Mahindra Thar में एक 1.5-लीटर डीजल इंजन और एक 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, ध्यान दें, कि RWD थार AX (O) और LX ट्रिम्स में आएगी।

Mahindra Thar 4x2 Launched
Mahindra Thar 4×2 Launched
2023 MG Hector Facelift

दो इंजन का मिलेगा विकल्प

नए RWD थार मॉडल को दो ड्राइवट्रेन विकल्पों में लॉन्च किया गया है, जिसमें पहला XUV300 से उधार लिया गया 1.5-लीटर D117 CRDe इंजन होगा और यह थार आरडब्ल्यूडी में 117bhp की पावर और 300nm टॉर्क (87.2 kW@3500 आरपीएम) का उत्पादन करेगा और केवल एक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इस बीच दूसरा इंजन विकल्प वही 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल पॉवरप्लांट होगा जो थार 4WD में उपलब्ध है। यह mStallion 150 TGDi इंजन है, जो 150bhp की पावर और 320nm टॉर्क (112 kW@5000 rpm) उत्पन्न करेगा और केवल स्टैंडर्ड रूप में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें :Tata लेकर आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक कार, 300km की रेंज के साथ नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार!

क्या है कंपनी की राय

ऑल-न्यू Mahindra Thar 4X2 की लॉन्च पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के प्रेसिडेंट वीजय नाकरा ने कहा कि, “महिंद्रा थार सिर्फ एक सक्षम एसयूवी नहीं है, बल्कि यह एक एहसास है। 2020 के बाद से, नई थार ने एसयूवी प्रेमियों की कल्पना पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है।” कंपनी का कहना है, कि हमनें अपनी पेशकश को और बेहतर बनाने के लिए, हमने अपने ग्राहकों की बात सुनी और थार की नई रेंज को तैयार किया। नए आरडब्ल्यूडी वेरिएंट की पेशकश करके हमनें ‘थार लाइफ’ वालों के लिए एक नया विकल्प दिया है, क्योंकि, 4WD वेरिएंट को ऑफ-रोडर्स को खुश करने के लिए डिजाइन किए गए हैं।

Mahindra THAR
Mahindra THAR

डिजाइन में नहीं मिले कोई बदलाव

थार के बाहरी डिजाइन की बात करें तो नए पेश किए गए मॉडल में किसी भी तरह के बदलाव नहीं किए गए हैं, यानी यह पहले की तरह ही अपने बॉक्सी एसयूवी लुक को जारी रखेंगी। हालांकि, थार के कलर पैलेट में दो नए शेड्स शामिल होंगे। महिंद्रा अब थार को ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट कलर्स में पश करेगी।

Mahindra Thar एसयूवी के कैबिन के अंदर अब 4×4 गियर सलेक्टर गायब होगा और इसके बजाय ट्रांसमिशन लीवर के बगल में छोटा स्पेस दिया जाएगा। Thar 2WD में ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शनलिटी भी मिलेगी, जिसे स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के दरवाजे के बीच स्थित एक कंट्रोल पैनल द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है। वहीं ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर लॉक/अनलॉक सहित कुछ बटन को हाल ही में कंट्रोल पैनल से थार के सेंटर कंसोल में ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें :- Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + six =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments