Tuesday, September 27, 2022

Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

महिंद्रा XUV700 और Scorpio-N की बुकिंग में लगातार इजाफा हो रहा है, कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनों एसयूवी कंपनी की सबसे हॉट गाड़ियां हैं।

Mahindra Scorpio-N Waiting Period : महिंद्रा इन दिनों अपने लाइनअप को अपडेट करने में व्यस्त है, स्कोर्पियो एन की (Scorpio-N) लांचिंग के बाद स्कार्पियो क्लासिक(Scorpio Classic) को लोग जमकर पसंद कर रहे हैं। Scorpio-N वर्तमान में भारत में सबसे तेजी से बुक होने वाली एसयूवी है, जिसकी पहली 25,000 बुकिंग होने में महज 1 मिनट का समय लगा। वहीं एक घंटे में 1 लाख बुकिंग दर्ज की गई। लेकिन इस पूरी 1 लाख बुकिंग की डिलीवरी में एक साल से अधिक समय लगने की संभावना है।

वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी के कारण वाहन निर्माता मांग को आपूर्ति को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। महिंद्रा XUV700 और Scorpio-N की बुकिंग में लगातार इजाफा हो रहा है, कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनों एसयूवी कंपनी की सबसे हॉट गाड़ियां हैं। इनकी मांग इतनी अधिक है, कि वेटिंग पीरियड अब हफ्तों या महीनों में नहीं बल्कि 2 सालों तक बताया जा रहा है।

Mahindra Scorpio-N Bookings
Mahindra Scorpio-N Bookings

Ola Electric Scooter Ownership Review

पहले इस वैरिएंट की होगी डिलीवरी

महिंद्रा ने Scorpio-N के Z8L वैरिएंट को बुक करने वाले ग्राहकों को पहले डिलीवरी देने की तैयारी की है। Z8L को बुक करने वाले ग्राहकों को PDI आमंत्रण मिला और उन्हें दिवाली के समय के आसपास डिलीवरी का वादा किया गया। लेकिन जिन लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने के बाद अपनी Scorpio-N बुक की है, उन्हें 85 से 90 सप्ताह यानी 12 से 13 महीने तक इंतजार करना होगा। चाहे वे कोई भी इंजन का विकल्प चुनें।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप सोच रहे हैं, कि 1 साल वेटिंग पीरियड तो कैरेंस(Kia Carens) के लिए भी बताया जा रहा है, तो ध्यान दें कि Scorpio-N के बेस 2 ट्रिम के लिए खरीदारों को 2 साल तक इंतजार करना पड़ सकता है। Scorpio-N के एक खरीदार को सितंबर 2024 में डिलीवरी की तारीख के बारे में सूचित किया गया है, जिसके अनुसार वेटिंग पीरियड दो साल हो गया है।

यह भी पढ़ें :- Tata Tiago Electric: आ रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 28 सितंबर को होगी लॉन्च

2022 Mahindra Scorpio Classic Launched
Mahindra Scorpio Classic

Scorpio Classic पर 2 महीने का वेटिंग पीरियड

खैर, अगर आप Scorpio नाम को घर लाना चाहते हैं, तो Classic को खरीद सकते हैं। स्कोर्पियो क्लासिक को हाल ही में लॉन्च किया गया है, और इसके बोनट के नीचे थोड़ा अपग्रेड मिलता है। Scorpio Classic को खरीदने वाले लोगों को केवल 6 से 8 सप्ताह तक इंतजार करना होगा। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक(Scorpio-N) को 2 ट्रिम्स S और S11 में केवल एक पावरट्रेन विकल्प के साथ सेल किया जा रहा है, और दोनों ट्रिम का वेटिंग पीरियड समान है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 3 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments