Thursday, October 6, 2022

Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

Mahindra Scorpio-N को साल 2002 में पहली बार लॉन्च किया गया और उस समय इस कार के टॉप एंड वर्जन की कीमत ऑन रोड़ 10 लाख रुपये से कम होगी। लेकिन आज स्कॉर्पियो- एन के नए मॉडल के साथ टॉप स्पेक की कीमत 30 लाख रुपये से अधिक है।

Mahindra Scorpio-N Price : भारत में महिंद्रा ने हाल ही में नई स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) को लॉन्च किया गया है। यह मिड-साइज़ एसयूवी पिछले कई महीनों से चर्चा का विषय बनी हुई है, और अब आखिरकार इसे भारत में लॉन्च किया गया है। नई स्कोर्पिया-एन को मौजूदा स्कोर्पियो के साथ सेल किया जाएगा। जिसे स्कोर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) के नाम के साथ बेचा जाएगा। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो बुकिंग 30 जुलाई 11 बजे से शुरू हो रही हैं।

यह भी पढ़ें :- Yamaha वापस ला रही है अपनी तूफानी मोटरसाइकिल, लॉन्च होते ही मचाएगी हंगामा

Mahindra Scorpio-N AWD Diesel AT Price Revealed
Mahindra Scorpio-N AWD Diesel AT Price Revealed

कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार कीमत

Mahindra Scorpio-N का यह मॉडल अब तक का सबसे बड़ा वर्जन है, हाल ही में महिंद्रा ने इस कार के 4-व्हील ड्राइव (4WD) और एएमटी(AMT) वर्जन की कीमतों का खुलासा किया है, स्कोर्पियो एन का मैन्युअल ट्रांसमिशन वर्जन 11.99 लाख की कीमत पर उतारा गया है, और इसकी ऑन रोड कीमत कुछ शहरों म 30 लाख के पार पहुंच गई है।

Mahindra Scorpio-N को साल 2002 में पहली बार लॉन्च किया गया और उस समय इस कार के टॉप एंड वर्जन की कीमत ऑन रोड़ 10 लाख रुपये से कम होगी। लेकिन आज स्कॉर्पियो एन के नए मॉडल के साथ टॉप स्पेक की कीमत 30 लाख रुपये से अधिक है, अगर आप इसे कोच्चि केरल में खरीद रहे हैं तो। बताते चलें, कि भारत के कुछ शहरों में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की ऑन.रोड कीमतें नीचे दी गई हैं। हालांकि, कुछ शहरों में इसकी कीमत 14 लाख से भी कम है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Mahindra Scorpio-N AWD Diesel AT Price Revealed
Mahindra Scorpio-N AWD Diesel AT Price Revealed

25,000 बुकिंग के बाद बढ़ेगी कीमत

ध्यान दें, कि स्कोर्पियो-एन (Scorpio-N) को कंपनी ने जिस कीमत पर लॉन्च किया है, वो सिर्फ शुरुआती 25,000 बुकिंग के लिए मान्य हैं। जैसा कि हमने XUV700 और Thar के मामले में देखा है। यानी उम्मीद है, कि आने वाले महीनों में कीमतों में 5 से 10% तक की बढ़ोत्तरी दी जा सकती है। हालांकि, इन कीमतों के बावजूद स्कॉर्पियो-एन भारत में 6 और 7 सीट विकल्प के साथ फ्रेम 4WD के साथ सबसे किफायती एसयूवी है।

Mahindra Scorpio-N AWD Diesel AT Price Revealed
Mahindra Scorpio-N AWD Diesel AT Price Revealed

Mahindra Scorpio-N की कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को दो इंजन पेट्रोल या डीजल के साथ पेश किया गया है, इस कार पर मिलने वाला पेट्रोल इंजन 200bhp की पावर और 380nm का टॉर्क प्रदान करता है, वहीं डीजल इंजन 175bhp की पावर और 400nm टॉर्क बनाता है, और दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4×4 के विकल्प से भी लैस हैं।

नई स्कॉर्पियो-एन का प्रोडक्शन पुणे के पास चाकन में कंपनी के संयंत्र में किया जाएगा। यह एसयूवी एक ऐसे सेगमेंट में एंट्री करेगी जहां पहले से ही टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी700 और हुंडई अल्काज़र मौजूद हैं। स्कॉर्पियो-एन(Scorpio-N) की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी और महिंद्रा का लक्ष्य इस साल नई स्कॉर्पियो की 20,000 यूनिट का प्रोडक्शन करने का है।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − ten =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments