Tuesday, September 27, 2022

Mahindra Scorpio-N Launch :अब गांव हो या शहर हर जगह होगा Big Daddy of SUV’s का जलवा, 36 वैरिएंट के साथ हुई लॉन्च!

2022 Mahindra Scorpio-N की कीमतें 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसके बेस पेट्रोल Z2 एमटी वैरिएंट की हैं। वहीं टॉप वैरिएंट Z8L डीजल MT की कीमत 19.5 लाख रुपये तक जाती है। फिलहाल, महिंद्रा ने ऑटोमैटिक स्कॉर्पियो या 4WD वेरिएंट की कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

Mahindra Scorpio Launched : लंबे इंतजार के बाद आज महिंद्रा ने अपनी नई स्कोर्पियो को लॉन्च कर दिया है, Mahindra Scorpio-N के नाम से लॉन्च किए गए नए मॉडल की बुकिंग आधिकारिक तौर पर 30 जुलाई 2022 से शुरू होगी। जिसमें अभी लगभग एक महीना है। वहीं कार की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। 2022 Mahindra Scorpio-N की डिलीवरी इस साल के अंत में त्योहारी सीजन म पर शुरू होंगी। आप भारत के 30 शहरों में 5 जुलाई से इस कार की टेस्ट ड्राइव भी ले सकते हैं। जबकि कुछ शहरों में New Scorpio-N की टेस्ट ड्राइव 15 जुलाई 2022 से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें :- ये हैं देश की 5 कारें जिन्हें Global NCAP ने दिया सुरक्षा में 5-स्टार, शुरुआती कीमत सिर्फ 5.83 लाख रुपये

Mahindra Scorpio-N launched

25,000 खरीदारों के लिए रखे गए खास प्राइज

2022 Mahindra Scorpio-N की कीमतें 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसके बेस पेट्रोल Z2 एमटी वैरिएंट की हैं। वहीं टॉप वैरिएंट Z8L डीजल MT की कीमत 19.5 लाख रुपये तक जाती है। फिलहाल, महिंद्रा ने ऑटोमैटिक स्कॉर्पियो या 4WD वेरिएंट की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। ये कीमतें सिर्फ स्कॉर्पियो के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की हैं। अन्य वेरिएंट की कीमतों का खुलासा 21 जुलाई 2022 को किया जाएगा। यहां दिलचस्प बात यह है, कि Scorpio-N की ये कीमत​ सिर्फ पहली 25,000 बुकिंग के लिए मान्य हैं, और बुकिंग करने वालों को अपनी बुकिंग को अंतिम रूप देने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया जाएगा। यदि आप अपना रंग, वैरिएंट, इंजन विकल्प आदि बदलना चाहते हैं – तो आपको अपनी बुकिंग में बदलाव करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया जाएगा।

नया लुक और मस्कुलर डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो New Mahindra Scorpio एसयूवी का बाहरी डिज़ाइन मौजूदा स्कॉर्पियो जैसा लगता है, हालांकि इसमें दिए गए कुछ हाइलाइट्स इसे एक नई अपील देते हैं। जबकि महिंद्रा ने स्कॉर्पियो के बॉक्सी सिल्हूट को बरकरार रखा है, एसयूवी के नए मॉडल अधिक गोल किनारों को स्पोर्ट करते हैं, और महिंद्रा के नए ट्विन पीक्स लोगो के साथ क्रोम फिनिशिंग की नई मल्टी-स्लेटेड ग्रिल दी गई है,जो इसके फ्रंट लुक को नया डिजाइन दे रही है। ग्रिल के दोनों ओर इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल के साथ नए ट्विन प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप हैं।

वहीं फ्रंट बम्पर को फिर से प्रोफाइल किया गया है, और अब इसमें नए आकार के फॉग लैंप एन्क्लोज़र और हनीकॉम्ब मेश पैटर्न के साथ एक वाइड एयर डैम है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो महिंद्रा ने साइड प्रोफाइल में व्हील आर्च जोड़कर अपनी मस्कुलर अपील को और बढ़ा दिया है। नई महिंद्रा स्कार्पियो न में बड़े व्हील आर्च १८-इंच के मशीन-कट ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स से लैश है।

यह भी पढ़ें :- ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार, Audi और Porsche जैसी लग्जरी कारें भी फेल, जीता 2022 Car Design Award

2022 Mahindra Scorpio-N Launched

Mahindra Scorpio-N साइज में पहले से बड़ी हुई

नई Scorpio-N के रियर में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य अपडेट इसकी वोल्वो-प्रेरित एलईडी टेल लाइट्स है जो डी-पिलर तक फैली हुई हैं। अन्य हाइलाइट्स में एक फ्लैट टेलगेट, एक शार्क फिन एंटीना, रूफ रेल्स, एक साइड स्टेप और सिल्वर-कलर्ड बैश प्लेट्स दी गई हैं। ध्यान दें, कि घरेलू कार निर्माता ने नई स्कॉर्पियो-एन को सात रंग विकल्पों में पेश किया है, जिसमें व्हाइट, सिल्वर, ब्लैक (नेपोली), रेड (रेज), ब्लू (नया), ग्रीन और गोल्ड (ब्रश) शामिल हैं। इसके अलावा स्कॉर्पियो-एन पुराने जेनरेशन स्कॉर्पियो (Scorpio Classic) की तुलना में डायमेंशन में भी बड़ी है, हालांकि, इसकी ऊंचाई 1870 मिमी के साथ 125 मिमी कम है। वहीं लंबाई, चौड़ाई और व्हीलबेस क्रमश: 4662mm, 1917mm और 2750mm मिलते हैं।

Mahindra Scorpio-N हाई टेक हुआ कैबिन

2022 Mahindra Scorpio-N के कैबिन के भीतर भी बदलाव काफी क्रांतिकारी हैं, नई स्कॉर्पियो एन में एक प्रीमियम एसयूवी होने के नाते एड्रेनोएक्स AI-बेस्ड 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रिक सनरूफ, बिल्ट-इन एलेक्सा वॉयस अससिस्टेंस, एक 7-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक प्रीमियम 3D सोनी साउंड सिस्टम मिलता है। इसके अलावा एयर प्यूरीफायर, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी कैबिन में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- Okinawa के डीलरशिप पर लगी आग, जलकर खाक हुई ​बिल्डिंग, बच गई मालिक की जान

Mahindra Scorpio-N launched

4 ट्रिम के साथ 36 वैरिएंट

Mahindra ने 2022 Scorpio-N को मोटे तौर पर चार ट्रिम्स Z2, Z4, Z6 और Z8 में लॉन्च किया है, इसके साथ ही स्कॉर्पियो लाइनअप में डीजल के 23 वेरिएंट और पेट्रोल स्कॉर्पियो के 13 वेरिएंट सहित कुल 40 वेरिएंट शामिल होंगे। वहीं स्कॉर्पियो क्लासिक के केवल चार वेरिएंट बिक्री पर रहेंगे। महिंद्रा ऑल-न्यू स्कॉर्पियो के साथ दो इंजन विकल्प पेश कर रहा है,जिसमें एक 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल यूनिट और एक 2.2-लीटर एमहॉक डीजल यूनिट। दोनों यूनिट को या तो 6-स्पीड मैनुअल या गियरबॉक्स विकल्पों के रूप में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 5 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments