Friday, October 7, 2022

Mahindra Scorpio-N में मिलेगा यह कमाल का फीचर, कंपनी ने जारी किया नया वीडियो टीजर

इसमें नई स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश किया जाएगा। टीजर वीडियो में दिखाया गया है, कि 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन अपने सेगमेंट में हाई कमांड सीटिंग की पेशकश करेगा।

Mahindra Scorpio-N Launch : देश की दिग्गज वा​हन निर्माता कंपनी महिंद्रा 27 जून को देश में स्कोर्पियो का नया मॉडल Scorpiop-N लॉन्च करने जा रही है, यह एसयूवी कई मायनों में खास होगी, क्योंकि कंपनी ने न सिर्फ इसके डिजाइन में बदलाव किए हैं, बल्कि कई ऐसे फीचर्स भी दिए हैं, जो इस एसयूवी को प्रीमियम बनाते है। नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी का सामने आया नया टीजर कार में नए फीचर की तरफ इशारा करता है। टीजर वीडियो में दिखाया गया है, कि 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन अपने सेगमेंट में हाई कमांड सीटिंग की पेशकश करेगा। यानी स्कोर्पियो एसयूवी लाइनअप को फ्रंट फेसिंग सीट अरेंजमेंट के साथ 6 और 7 सीटर विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें ड्राइवर और को-पैसेंजर सीटों के बीच आर्मरेस्ट और फिक्स्ड हेडरेस्ट, आगे की सीटों के पीछे मैगजीन होल्डर और रियर एसी वेंट्स के पास एक मोबाइल चार्जिंग पोर्ट होगा।

यह भी पढ़ें :- Upcoming Mahindra Electric Car Atom : महिंद्रा की मिनी इलेक्ट्रिक कार, 3 लाख की कीमत पर इस साल हो सकती है लॉन्च

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N फीचर्स और इंजन

स्कोर्पियो एन में मौजूदा जनरेशन की तुलना में ज्यादा अपमार्केट इंटीरियर होगा। इसमें नई स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश किया जाएगा। यह एसयूवी 8-स्पीकर 3डी सोनी ऑडियो सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो डिमिंग इनर रियर व्यू मिरर, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 या 8 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी।

Mahindra Scorpio-N

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में नया 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन होगा, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प पर शामिल होंगे। इस कार की पेट्रोल यूनिट 170PS की अधिकतम पावर प्रदान करेगी और डीजल मोटर को दो अलग-अलग पावर आउटपुट – 130PS ( बेस वेरिएंट के लिए) और 160PS (टॉप वेरिएंट के लिए) ट्यून किया जाएगा। दोनों इंजन लो रेंज गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें :- क्या संभव है 10 लाख के भीतर Electric Car? मारुति ने तोड़कर चुप्पी दिया जवाब

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N डिजाइन और कीमत

अब बात स्कोर्पियो के एक्सटीरियर की। तो इसका लुक मौजूदा मॉडल के मुकाबले अब पूरी तरह से बदल दिया गया है, नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में वर्टिकल क्रोम स्लेट्स, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी फॉग लैंप्स के साथ नई डिज़ाइन की गई फ्रंट ग्रिल है। इसके अन्य डिज़ाइन हाइलाइट्स में नए डुअल-टोन अलॉय व्हील, माउंटेड एलईडी डीआरएल के साथ अपडेटेड रियर बम्पर और वर्टिकल टेललैंप शामिल हैं।

Mahindra Scorpio-N

महिंद्रा वर्तमान में मौजूदा स्कॉर्पियो को पांच वेरिएंट्स – S3+, S5, S7, S9 और S11 में सेल करती है, जिसकी कीमत 13.54 लाख रुपये से 18.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच तय की गई है। नई स्कोर्पियो की कीमत के लिए हमें 27 जून तक इंतजार करना होगा। लेकिन, उम्मीद की जा रही है, कि आगामी स्कॉर्पियो-एन की कीमत 15 लाख से 22 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है। वहीं आगामी स्कॉर्पियो क्लासिक महिंद्रा की एसयूवी लाइन-अप में 13 लाख रुपये से 16 लाख रुपये की रेंज में अपना स्थान बनाए रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments