Tuesday, September 27, 2022

बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने को नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Mahindra Scorpio-N के पहले बैच की 20,000 यूनिट्रस की डिलीवरी सितंबर के अंत से शुरू होंगी। महिंद्रा इन दिनों बुकिंग की सफलता का उत्सव मना रहा है, लेकिन कंपनी बुकिंग और डिलीवरी के बीच संतुलन नहीं बैठा पा रही है। वर्तमान में महिंद्रा के पास 2.4 लाख बुकिंग पेंडिंग हैं। जिनमें से ज्यादातर XUV700 , Scorpio-N और Thar के लिए है।

2022 Mahindra Scorpio-N on Sale : 2022 Mahindra Scorpio-N को लेकर बाजार में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, और इन सब के बीच इस कार को मिलने वाली 1 लाख बुकिंग अभूतपूर्व कारनामा है। महिंद्रा स्कोर्पियो-एन की बुकिंग खुलने के महज 1 मिनट के भीतर 25 बुकिंग की पुष्टि की गई। हालांकि सभी उत्साही लोगों के लिए यह अनुभव अच्छा नहीं रहा। कुछ लोग बुकिंग न करने को लेकर परेशान दिखे। क्योंकि, वे भुगतान गेटवे तक पहुंचने में विफल रहे। यह ध्यान में रखते हुए कि बुकिंग को लेकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें :- Hottest Hyundai Creta : एक बार देख ली ये क्रेटा तो भूल जाओग सब!

Mahindra Scorpio-N Bookings
Mahindra Scorpio-N Bookings

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

कंपनी ने सभी बुकिंग को उनके टाइमस्टैम्प के अनुसार स्वीकार किया है, और इसके आधार पर इंट्रोडक्टरी कीमत भी लागू की जाएगी। खैर, बुकिंग का यह किस्सा यहीं खत्म नहीं होता। Mahindra Scorpio-N को बुक करने वाले एक ग्राहक ने सोशल मीडिया पर अपनी एसयूवी को सेल करन के लिए पोस्ट साझा किया है, ग्राहक ने अपनी कार की बुकिंग की डिटेल भी शेयर की है, और लिखा है, कि अक्टूबर में डिलीवरी और 25,000 ग्राहकों में शामिल। अगर कार चाहिए तो संपर्क करें ।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Mahindra Scorpio-N is on sale
Mahindra Scorpio-N is on sale

कम कीमत और जल्द डिलीवरी का मौका

Mahindra Scorpio-N के पहले बैच की 20,000 यूनिट्रस की डिलीवरी सितंबर के अंत से शुरू होंगी। ऐसे में डिलीवरी भी इसी आधार पर शुरू होंगी। एक ग्राहक जो सोशल मीडिया पर अपनी कार को बेचना चाहता है, उसे उम्मीद है, कि डिलीवरी अक्टूबर में शुरू की जाएंगी। इस तरह का प्रस्ताव बिल्कुल भी नया नहीं है, क्योंकि हमने कई बार सोशल मीडिया पर इसी तरह के पोस्ट देखे हैं। यदि यह काम करता है, तो जाहिर है, कि एक खरीदार समय के भीतर ही अपनी कार को हासिल कर सकता है।

बुकिंग और डिलीवरी के बीच बिगड़ा संतुलन

महिंद्रा इन दिनों बुकिंग की सफलता का उत्सव मना रहा है, लेकिन कंपनी बुकिंग और डिलीवरी के बीच संतुलन नहीं बैठा पा रही है। वर्तमान में महिंद्रा के पास 2.4 लाख बुकिंग पेंडिंग हैं। जिनमें से ज्यादातर XUV700 , Scorpio-N और Thar के लिए है। हाल ही में सामने आई खबर के मुताबिक XUV700 की बुकिंग 1.5 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। इसमें से कंपनी ने लगभग 50 हजार यूनिट्स की डिलीवरी की है। दिलचस्प बात यह है कि डिलीवरी का इंतजार कर रहे कुछ लोगों में से ऐसे ग्राहक भी हैं, जिन्होंने बुकिंग शुरू होने के पहले महीने में XUV700 की बुकिंग की थी, लेकिन अभी तक डिलीवरी नहीं हुई है।

Mahindra Scorpio-N Bookings
Mahindra Scorpio-N Bookings

Mahindra Scorpio-N पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध

Mahindra Scorpio-N में दो इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें एक 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 200bhp की पावर और 370nm टॉर्क जेनरेट करता है, और इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प मिलते हैं। दूसरा इंजन 2.2 लीटर डीजल है, जिसका बेस Z2 वैरिएंट 130 bhp की पावर और 300 Nm का टार्क बनाता है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × two =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments